बच गए नरोत्तम मिश्रा, चुनाव लड़ पाएंगे, सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत | MP NEWS

26 October 2018

भोपाल। अंतत: मंत्री नरोत्तम मिश्रा को राहत मिल ही गई। उसने सिर पर टंगी चुनाव आयोग की तलवार कम से कम चुनाव परिणाम आने तक उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग की उस मांग को ठुकरा दिया है जिसमें नरोत्तम मिश्रा को चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश की गई थी। 

पेड न्यूज के मामले में फंसे हैं मिश्रा
मंत्री नरोत्तम मिश्रा पेड न्यूज के मामले में फंसे हुए हैं। चुनाव आयोग उन्हे चुनाव के अयोग्य ठहरा चुका है परंतु हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के निर्णय पर रोक लगा दी थी। चुनाव आयोग हाईकोर्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चला गया था। चुनाव आयोग की दलील थी कि हाईकोर्ट ने गलत निर्णय दिया है। उसे निष्प्रभावी कर नरोत्तम मिश्रा को अयोग्य ठहराया जाए। 

सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ
सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग अपनी याचिका के समर्थन में ऐसे तर्क और तथ्य प्रस्तुत नहीं कर पाया जो कोर्ट को संतुष्ट करते हों। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई जारी रखी है परंतु हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। अगली सुनवाई 6 हफ्ते बाद होगी। तब तक चुनाव परिणाम आ चुके होंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week