मप्र की 10 बड़ी खबरें | TOP 10 NEWS OF MP

09 October 2018

प्राचार्य ने पंखा सुधारने के बहाने छात्रा से छेड़छाड़ की | इंदौर। अन्नपूर्णा पुलिस ने सोमवार दोपहर राजाबाग कॉलोनी निवासी 17 वर्षीय लड़की की शिकायत पर विद्यांजलि स्कूल के प्राचार्य राजपाल निवासी राजाबाग कॉलोनी के खिलाफ छेड़छाड़, एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। टीआई सतीष द्विवेदी ने बताया कि पीड़िता मूलतः धार जिले की रहने वाली है। उसने 10वीं का प्राइवेट फॉर्म भरा है। वह छोटी बहन और बड़े भाई के साथ स्कूल की बिल्डिंग के ऊपर बने कमरे में रहती है। पिता धार में सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। रविवार शाम पीड़िता बहन के साथ आरोपित के घर गई थी। उसे अपने कमरे का पंखा खराब होने की जानकारी दी। आरोपित ने उसकी छोटी बहन को रुकने का कहा और छात्रा को लेकर उसके कमरे में चला गया। वहां छात्रा के साथ अश्लील हरकत की। शोर मचाने पर आरोपित भाग गया। 

सुसाइड: मैने सिड से बात करना छोड़ दिया है, बलिराम से कहना मुझे हाथ ना लगाए

इंदौर। राजेंद्र नगर थाने की जांच अधिकारी अशरफ अली अंसारी ने बताया कि 17 वर्षीय छात्रा संजना अपने पिता बलिराम निराले से नाराज थी। सोमवार को माता-पिता काम से घर के बाहर थे, तभी उसने जान दे दी। पिता लौटे तो दरवाजा नहीं खुला। उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो वह फांसी के फंदे पर मिली। पड़ोसियों ने बताया कि संजना का मोहल्ले के ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग था। इसकी जानकारी पिता को लग गई थी। वह उसे बार-बार लड़के से नहीं मिलने का कहकर रोकने-टोकने लगे थे। इसी वजह से तैश में आकर उसने यह कदम उठाया है। मौके पर एफएसएल टीम पहुंची और घटना की रिपोर्ट पुलिस को दी है। संजना ने सुसाइड नोट में लिखा- मम्मी! मैं जा रही हूं। रोज-रोज की बातें नहीं सुन सकती। उस बलिराम को कह देना कि वह मेरे पास भी नहीं आए। न ही मेरे शव को हाथ लगाए। मैंने सिड (युवक का नाम) से बात करना छोड़ दिया है। सॉरी मम्मी, मैं मर्जी से सुसाइड कर रही हूं।

मप्र की सभी यूनिवर्सिटी में CBCS लागू होगा, राज्यपाल के निर्देश

भोपाल। उच्चशिक्षा विभाग प्रदेशभर के सभी विश्वविद्यालयों और इससे संबद्ध कॉलेजों में च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) लागू करने की तैयारी कर रहा है। यदि ऐसा हुआ तो पिछले तीन साल में तीसरी बार शिक्षा पद्धति में बदलाव होगा। उच्चशिक्षा व शोध की क्वालिटी बढ़ाने के साथ नेशनल असेसमेंट एंड एक्रिडिटेशन काउंसिल (नैक) से ग्रेडिंग कराने पर जोर दिया जा रहा है। इसके चलते राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के निर्देश पर रोडमैप तैयार कर विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को भेजा गया है। वहीं इस पर कार्रवाई कर हर दो महीने में रिपोर्ट मांगी गई है। इसका पहला कदम है एकेडमिक कैलेंडर का सख्ती से पालन और दूसरा सीबीसीएस को लागू करना।

सगाई से 2 दिन पहले लड़की ने सुसाइड कर लिया

इंदौर। मामला एरोड्रम थाना के पंचशील नगर का है। यहां रहने वाली 18 साल की युवती शारदा पिता दिलीप ने सोमवार रात फांसी लगाकर जान दे दी। दो दिन बाद ही युवती की सगाई होने वाली थी। सगाई के कार्यक्रम के लिए रिश्तेदार युवती के घर आए हुए थे। घर में खुशियों का माहौल था लेकिन युवती द्वारा आत्महत्या कर ली गई। आत्महत्या क्यों कि फिलहाल इस बात का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बुरहानपुर: प्रेमी युगल की सामूहिक पिटाई


बुरहानपुर। एक प्रेमी जोड़े की सरेआम पिटाई का वीडियो सामने आया है। इसके कुछ लड़के प्रेमी जोड़े को पीट रहे हैं और एक व्यक्ति वीडियो बना रहा है। ये वीडियो शहर के रेणुका गार्डन के पास का बताया जा रहा है। लड़की बार-बार पिटाई कर रहे लड़कों के सामने हाथ जोड़ रही है, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी।

पाकिजा मॉल में आग, 2 कर्मचारी घायल


बुरहानपुर में इंदौर-इच्छापुर स्टेट हाईवे पर स्थित पाकिजा मॉल में सोमवार देर रात आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। सूचना मिलने पर पुहंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। आग लगने के वक्त दर्जनों कर्मचारी मॉल के अंदर थे। झलांग लगाने से दो कर्मचारी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इंदौर: पेड़ से लड़का मिला विवाहिता महिला और युवक का शव


इंदौर। मंगलवार सुबह आईटी पार्क से तीन इमली तरफ जाने वाले मार्ग पर एक युवक और एक महिला का शव पेड़ से लटका पाया गया। मृतक युवक का नाम राजेश रायकवार (26) निवासी मुसाखेड़ी और महिला का नाम रिंकी कनारे (28) निवासी मुसाखेड़ी है। मृत महिला शादीशुदा थी, उसके पहले पति की मौत हो चुकी थी। वह अपने दो बच्चों के साथ मूसाखेड़ी में रह रही थी। वहीं मृत युवक अविवाहित था आौर मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली कंपनी में लाइनमेन के पद पर था।

भाजपा नेता ने पैसे मांगे, महिला डॉक्टर ने इस्तीफा भेज दिया

राजगढ़ जिले में कुछ दिनों पहले रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई थी। इसमें महिला चिकित्सक सरिता यादव और जनपद अध्यक्ष अनामिका छावरी के पति उपेंद्र छावरी भी पहुंचे थे। यहां उपेन्द्र छावरी ने डरा-धमका कर सरिता यादव से पैसे की मांग की। इस बात की शिकायत यादव ने स्वास्थ्य आयुक्त से करते हुए अपना इस्तीफा भेज दिया।

स्कूल बस का एक्सीडेंट, 10 छात्र घायल


दमोह। स्कूली बच्चों से भरी एक बस मंगलवार सुबह पलट गई। हादसे में 10 बच्चे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए पटेरा अस्पताल लाया गया है। जानकारी के मुताबिक जैन विद्यापीठ स्कूल की बस बच्चों को लेकर कुम्हारी आ रही थी। तभी रास्ते में यह अनियंतित्रत होकर पलट गई। घटना के बाद बच्चे घबराकर चिल्लाने लगे। वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस और एंबुलेंस को दी। बच्चों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया, सूचना मिलने के बाद बच्चों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए थे।

ZOMETO: ना खाना भेजा ना पैसे लौटाए

भोपाल। कंपनी के 10 साल पूरे होने पर ऑनलाइन फूड ऑर्डिरिंग ऐप जोमेटो द्वारा दिया गया ऑफर लोगों के लिए मुसीबत बन गया। कंपनी ने रविवार को नो कुकिंग संडे ऑफर दिया था। इसमें कंपनी द्वारा दिए गए कोड का इस्तेमाल करने पर ऑर्डर की राशि पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया गया था लेकिन उसका ऑनलाइन सर्वर ही क्रैश हो गया। इससे शहर में भी हजारों लोगों के ऑर्डर फंस गए। लोगों को न खाना मिला और न 24 घंटे के बाद फंसे हुए रुपए। कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज किया कि उनके रुपए चार से पांच दिन में वापस किए जाएंगे जबकि सामान्य तौर पर 24 घंटे में लौटाना होते हैं।

बजाज डिस्कवर ने 90 का माइलेज नहीं दिया, उपभोक्ता फोरम ने जुर्माना ठोका

भोपाल। बजाज आटो लिमिटेड, हर्ष आटो मोबाइल रत्नागिरी और सुरजीत आटो एजेन्सी रायसेन रोड के खिलाफ जिला उपभोक्ता फोरम की द्घितीय बेंच के अध्यक्ष न्यायाधीश भारत भूषण श्रीवास्तव और सदस्य अनिल कुमार वर्मा व अल्का सक्सेना की बेंच ने फैसला सुनाया है। बेंच ने अपने आदेश में कहा है कि अनावेदक आवेदक द्वारा खरीदी गई बाइक के इंजन को बदलें या उसके बदले 10 हजार रुपए अदा करे। इसके अलावा आवेदक को हुई मानसिक परेशानी के लिए 11,500 रुपए हर्जाना राशि का भुगतान करें। आदमपुर छावनी क्षेत्र निवासी जवाहर सिंह ने शिकायत की थी कि जनवरी 2014 में एक बजाज डिस्कवर बाइक खरीदी थी। अनावेदक ने बाइक का माइलेज (एवरेज) 90 किलोमीटर प्रति लीटर बताया। बाइक शुरू से ही स्मूथ नहीं चल रही थी। आवेदक ने कंपनी को शिकायत की तो उसने कहा कि अभी नई है इसलिए कुछ दिन चलेगी तो ठीक हो जाएगी लेकिन बाइक ठीक नहीं हुई। अनावेदक ने बाइक को शोरूम पर सुधार कार्य भी कराया लेकिन फिर भी नहीं सुधरी। अनावेदक ने कहा कि आवेदक ने 6 महीने बाइक चलाने के बाद फोरम में शिकायत पेश की है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week