मप्र चुनाव: टॉप 10 ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP 10 BREAKING NEWS

12 October 2018

1. किसानों को उतारा मौत के घाट, पर ‘मामा’ का दूध बिकता है रू. साठ: कांग्रेस | भोपाल। श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला, मीडिया प्रभारी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने भोपाल में बयान जारी किया- शिवराज सरकार की बर्बरता का आलम तो यह है कि वह किसानों के साथ दुर्दांत आतंकियों जैसा व्यवहार करती है और किसानों के मासूम बच्चों और किसानों को गोलियां मारकर मौत के घाट उतार देती है। इतना ही नहीं गोली मारने वालों को गले लगाती है और हत्यारों का साथ देती है। मध्यप्रदेश का किसान अपनी फसलों के दामों के लिये दर-दर की ठोकरें खाता है और प्रदेश का मुखिया अपने खेतों में करोड़ों के अनार और फूल उगाता है। न उसे समर्थन मूल्य की दरकार है, न मंडियों में अपनी फसल के बिकने का इंतजार। प्रदेश में एक भी किसान ऐसा नहीं, जिसका दूध साठ रूपये लीटर बिकता हो, लेकिन मुख्यमंत्री, शिवराज चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान का सुधामृत दूध अधिकारियों के दबाव में साठ रूपये प्रति लीटर जबरन बिकवाया जाता है। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में किसानों के नाम की ऐसी कोई योजना नहीं है, जो भ्रष्टाचार की भेंट न चढ़ी हो।

2. आचार संहिता: महाकाल दर्शन में VIP कल्चर पर रोक

उज्जैन। विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में लगी आचार संहिता के अंतर्गत महाकाल मंदिर के VIP दर्शन भी शामिल हो गए है, आचार संहिता को ध्यान में रखकर उज्जैन कलेक्टर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं को भस्म आरती की वीआईपी परमिशन नहीं मिलेगी.उज्जैन के विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में होने वाली भस्म आरती में कई श्रद्धालु वीआईपी के प्रोटोकॉल से आते हैं.इसमें सांसद,विधायक और अन्‍य जनप्रतिनिधि के लेटरहेड के आधार पर महाकाल मंदिर प्रशासन भस्‍म आरती में शामिल होने के लिए वीआईपी परमिशन जारी करता था.प्रशासन के अनुसार आचार संहिता के समय तक किसी भी जनप्रतिनिधि के लेटरहेड के आधार पर भस्म आरती की वीआईपी परमिशन नहीं दी जा सकती.

3. उम्मीदवार को FB, TWITTER से लेकर  व्हाट्सऐप ग्रुप तक की डीटेल्स देनी होंगी

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय भोपाल के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आईटी सेल विकास नरवाल ने बताया कि सोशल मीडिया का उपयोग अधिकारी व कर्मचारियों को काफी संभलकर करना है। वहीं जो भी इन चुनाव में उम्मीदवार बनता है उसे भी सोशल मीडिया के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। उसे यह बताना होगा कि वह कितने वाट्सएप ग्रुप से जुड़ा है, उसका फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब व अन्य कोई भी सोशल साइट पर यदि आईडी है तो उसे पूरी जानकारी देना होगी। यदि जानकारी सही नहीं पाई गई तो कार्रवाई भी की जा सकती है।

4. कलेक्‍टर ने बंद कराया प्रधानमंत्री आवास मेला

मध्‍यप्रदेश के उज्जैन में आयोजित प्रधानमंत्री आवास मेले को आचार संहिता का उल्लंघन मानकर कलेक्टर ने उसे बंद करवा दिया। कांग्रेस ने इस संबंध में शिकायत की थी। उज्जैन नगर निगम द्वारा आगर रोड पर स्थित सामाजिक न्याय परिसर में प्रधानमंत्री आवास मेले का आयोजन किया गया था। इसमें हितग्राहियों को सस्ती दरों पर मकान उपलब्ध कराए जा रहे थे और प्रधानमंत्री के नाम व फोटो वाले बोर्ड लगाए गए थे। इस मामले में आगे जांच के बाद कार्रवाई भी की जा सकती है।

5. BDA चेयरमैन और CEO के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

भोपाल। कांग्रेस ने भोपाल विकास प्राधिकरण में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग होने का आरोप लगाया है। और चुनाव आयोग में बीडीए अध्यक्ष समेत सईओ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही आचार संहिता लागू होने के बाद जारी आदेशों पर रोक लगाने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने आयोग में एक शिकायत पत्र सौंपा है। जिसके मुताबित भोपाल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ओम यादव बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। इसलिए वह आचार सहिंता लागू होने बाद भी सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए कई आदेश जारी कर रहे हैं। उनके इस काम में प्राधिकरण के सीईओ बुध्देश कुमार वैद्य भी शामिल हैं जो पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उप सचिव एवं तत्कालीन स्कूल शिक्षा मंत्री अर्चना चिटनीस के विशेष सहायक भी रह चुके हैं।

6. मप्र चुनाव: एक अनोखा गांव

मध्यप्रदेश आगर मालवा जिले में एक छोटा सा अजब गांव आमला। 200 मकानों और 1300 लोगों की आबादी के इस गांव की विशेषता है कि गांव की बागडोर को संभालने के लिए 2 सांसद, 2 विधायक, 4 तहसीलदार, 2 सीईओ जिला पंचायत, 4 थाने, 2 ग्राम पंचायत है, इस बार फिर चुनाव में मतदाता दो विधायको के लिए वोट करेंगे।

7. नाबालिग बच्चों को दिलाई वोट देने की शपथ


धार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह ने उदय रंजन क्लब में विधानसभा धार-201 मानव श्रृंखला को आगामी विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए 28 नवम्बर 2018 को होने वाले मतदान के दिन अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए शपथ दिलाई।

8. इस बार "व्यक्ति से ऊपर विदिशा" रखना है: अनुमा आचार्य

विदिशा। विंग कमांडर अनुमा आचार्य ने अपील की है कि युवा शक्ति (अठारह वर्ष की उम्र से अधिक) मुझसे सार्थक रूप में जुड़े (जो पढ़ाई ख़त्म कर चुके हैं सिर्फ़ वही)। आप इतिहास बदलने में मेरे साथ रहें। हमें इस बार "व्यक्ति से ऊपर विदिशा" रखना है। अनुमा विदिशा से आप आदमी पार्टी की प्रत्याशी हैं और शायद मप्र में आप की सबसे सशक्त प्रत्याशी हैं।

9. बीजेपी आपराधिक नेताओं को टिकट नहीं देगी: प्रभात झा

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने मध्‍यप्रदेश के छतरपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी में टिकट वितरण की प्रक्रिया पहले से चल रही है। प्रभात झा छतरपुर में 14 तारीख को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारी की बैठक लेने आए थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी आपराधिक नेताओं को टिकट नहीं देगी।

10. कांग्रेस का कर्ज माफी का वचन पत्र आचार संहिता का उल्लंघनः लोढा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की निर्वाचन आयोग समिति के प्रदेश संयोजक शांतिलाल लोढ़ा एवं सह संयोजक श्री बाबूसिंह रघुवंशी ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी शिकायत में कहा कि कांग्रेस द्वारा एक रुपए से लेकर 45 लाख तक की कर्ज माफी के वचन पत्र चौपाल पर भरवाना एक तरह से आदर्श चुनाव आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन है साथ ही यह कार्य धारा 144 के उल्लंघन के दायरे में भी आता है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मंदसौर जिले में 6 जून 2018 की सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कर्ज माफी की घोषणा की थी इसके तहत प्रत्येक गांव में वचन पत्र भरवाए जा रहे हैं इसमें एक रुपए से लेकर 45 लाख तक की राशि का उल्लेख किया गया है उक्त कृत्य कदाचार की श्रेणी में आता है तथा भारतीय दंड संहिता एवं लोक प्रतिनिधि कानून के अंतर्गत अपराध भी है।

11. धर्म के नाम पर वोट मांग रही है कांग्रेस: भाजपा ने आयोग से की शिकायत

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की निर्वाचन आयोग समिति के प्रदेश संयोजक शांतिलाल लोढ़ा ने निर्वाचन आयोग को भेजी एक शिकायत में कहा कि कांग्रेस द्वारा रामवन पथ गमन की यात्रा शुरू की गई, जिसमें रथ के माध्यम से गांव गांव में यात्रा चल रही है। जहां तक धार्मिक यात्रा का सवाल है भाजपा कभी आपत्ति नहीं करती है। लेकिन धर्म का चोला ओढ़ कर धर्म के नाम पर वोट मांगना कदाचार की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि श्री हरिशंकर शुक्ला द्वारा जगह-जगह कांग्रेस पार्टी की ओर से श्री राहुल गांधी को राम भक्त एवं शिवभक्त बताकर धर्म के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं। इस दौरान यह कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो रामपथ वन गमन का रास्ता बनाएंगे। राम भक्तों की भावना और इच्छा भी पूरी करेंगे। हरिशंकर शुक्ला यह भी कह रहे हैं। भाजपा यह रास्ता बना नहीं सकती इसलिए उसे हराकर हम सत्ता में आएंगे ही और यह रास्ता बना कर एक आदर्श धार्मिक कार्य इस उद्देश्य को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का शुभारंभ भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया था। इस धार्मिक यात्रा का संपूर्ण खर्च कांग्रेस कमेटी के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

12. शिवराजसिंह की जनआशीर्वाद यात्राऐं रोकी जायें: कांग्रेस

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत की है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान लगातार जनआशीर्वाद यात्रा में लोक लुभावन चुनावी घोषणाएं कर आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा को तत्काल रोकी जाये। शिकायत में लिखा है कि यात्रा में लगातार शासकीय तंत्र और मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी पूर्व की तरह ही लगायी जा रही है। सरकारी भीड़ एकत्र की जा रही है। यात्रा के दौरान रास्ते में जगह-जगह विधानसभा चुनाव में भाजपा को विजयी बनाने की अपील कर रहे हैं। आचार संहिता में मुख्यमंत्री द्वारा किये जा रहे सभी आचरण वर्जित हैं। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week