POK के PM बिना परमिशन भारत की सीमा में घुस आए | NATIONAL NEWS

30 September 2018

J&K: सीमा पार से आतंकियों की सप्लाई करने वाले पाकिस्तान ने अब हवाई सीमा उल्लंघन करने की भी हिमाकत की है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर देखा गया है। यह हेलीकॉप्टर भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी के इस पार पहुंचा है।

घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की है। साथ ही पता चला है कि हेलिकॉप्टर के अंदर पीओके के प्रधानमंत्री फारूक हैदर सवार थे। सीमा क्षेत्र का उल्लंघन कर यह हेलिकॉप्टर वापस कहुटा में उतरा। एलओसी के आसपास अचानक पहाड़ियों के बीच एक हेलीकॉप्टर घूमता हुआ दिखाई दिया। ये देखकर भारतीय सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया और उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया गया। बताया जा रहा है। कि भारतीय सेना की सख्त प्रतिक्रिया के बाद कुछ ही देर में यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया।

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर सवा 12 बजे भारतीय हवाई सीमा के अंदर देखा गया। इस मामले पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और हमारी सेना भी जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि हम कुछ भी नजरअंदाज नहीं कर सकते और मामले की जांच की जाएगी।

फिलहाल, सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ। बता दें कि ये घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब यूनाइटेड नेशंस में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पूरी दुनिया के सामने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं। उन्होंने कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है, लेकिन आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते हैं। भारत ने पाकिस्तान के साथ अनेक बार वार्ता शुरू की और वार्ताओं के अनेक दौर भी चले हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से वार्ता रुकी है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->