Advertisement

डॉ अंबेडकर को लगाया ब्राह्मण टीका, पुलिस बल तैनात | NATIONAL NEWS



लखनऊ। उत्तरप्रदेश में एक बार फिर शरारत हुई है। मुगलसराय में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को ब्राह्मण टीका लगाया गया और भगवा फूलों की माला पहना दी गई। कहा जा रहा है कि यह डॉ अंबेडकर का भगवाकरण है। यह सबकुछ उस समय हुआ जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आने वाले हैं। मामला संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में मूर्ति की सफाई करवा दी गई। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मूर्ति स्थल के पास पुलिस बल भी तैनात कर दिया है जिससे दोबारा ऐसा ना किया जा सके। 

SC/ST  यूनियन के ऑफिस में लगी थी प्रतिमा 
गौरतलब है कि रविवार यानी पांच अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री पीयूष गोयल सहित कई अन्य केन्द्रीय मंत्री  मुगलसराय जंक्शन के नाम परिवर्तन के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे आ रहे हैं। रेलवे प्रशाशन ने इस कार्यक्रम के लिए बाकले ग्राउंड का चयन किया है।कार्यक्रम स्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक SC/ST  यूनियन का ऑफिस है, इसी परिसर में डॉ अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई है। इसी प्रतिमा पर अज्ञात शरारती तत्वों ने भगवा रंग का टीका लगाया। बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने इसकी निंदा की है, वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि जिन लोगो ने भी ऐसा काम किया है उनकी तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि यूपी में जब भाजपा की सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ ने सूबे की कमान संभाली तो उसके बाद से मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने की कवायद शुरू हो गई थी। मुगलसराय जंक्शन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने की अनुमति केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय ने दे दी है। जिसके फलस्वरूप कल यानी रविवार को मुगलसराय जंक्शन का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com