FACEBOOK LIVE के नशे में 2 की मौत 13 घायल

16 July 2018

CHHATTISGARH: फेसबुक लाइव का नशा युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसके लिए वे जान की बाजी लगाने से भी परहेज नहीं करते. ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से. जहां मोटरसाईकिल सवार दो युवक 199 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चला रहे थे. जिसका प्रसारण सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लाइव किया जा रहा था. ऐसे में जब बाइक सवार युवकों का ध्यान फेसबुक लाइव पर था, तभी विपरीत दिशा से आ रही एक बस से उनकी टक्कर हो गई. हादसे में एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई. जबकि दूसरे ने अस्पताल मे दम तोड़ दिया. 

मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक छत्तीसगढ़ के बस्तर के रहने वाले थे. जिनकी पहचान मनीष कुमार और मुरली निषाद के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि मनीष कुमार बाइक चला रहा था जबकि मुरली निषाद पीछे बैठकर इस कारनामे का फेसबुक पर लाइव प्रसारण कर रहा था. जिस वक्त यह स्टंट फेसबुक पर लाइव किया जा रहा था, उस वक्त उनके बाइक की रफ्तार 199 किमी प्रति घंटे थी.

मनीष और मुरली के दोस्त फेसबुक पर लाइव इस स्टंट पर अपनी निगाहें गड़ाए हुए थे. वहीं फेसबुक पर आ रहे कमेंट्स को यह दोनों दोस्त अपनी हौसला अफजाई समझ रहे थे. कांकेर से दोनों तेज रफ्तार मे चारामा इलाके तरफ इस बात से बेखबर होकर बढ़ रहे थे कि विपरीत दिशा से एक सवारी बस उन्हीं की तरफ बढ़ी चली आ रही है. ऐसे में न ही बस चालक को संभलने का मौका मिला और न ही मोटरसाइकिल पर सवार इन दोनों युवकों को. जिससे दोनों वाहनों में सीधी टक्कर हो गई. हादसे में मनीष की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राहगीरों ने मुरली को फौरन अस्पताल में दाखिल कराया. लेकिन अस्पताल पहुंचते ही मुरली की भी मौत हो गई.

दोनों युवकों को बचाने की कोशिश में बस चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से बस में सवार यात्रियों को भी मामूली चोटें आईं. यह बस कांकेर से रायपुर जा रही थी. जिसमें 38 यात्री सवार थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 13 यात्रियों को मामूली चोटें आई. जिनका स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों युवकों को बचाने के चक्कर मे अनियंत्रित बस सड़क किनारे एक झोपड़ी में जा घुसी. फिलहाल मुरली और मनीष के शव का पोस्टमॉर्टम कर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस हादसे की वजह को लेकर स्थानीय लोगों से पूछताछ में जुटी है.
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts