आरक्षण के खिलाफ समानता के लिए दौड़ लगाएंगे सपाक्स के कार्यकर्ता

15 June 2018

भोपाल। 17 जून को सपाक्स संस्था, सपाक्स समाज संस्था और सपाक्स युवा ईकाई का प्रांतीय अधिवेशन भोपाल  नार्मदीय मन्दिर भवन तुलसीनगर में सुबह 10.30 बजे से संध्या 5.00 बजे तक आयोजित है। जिसमें आरक्षण की वर्तमान स्थिति और भविष्य में उसमे सुधार की रणनीति पर वृहद चर्चा कर निर्णय लिए जाएंगे। हाल के दिनों में मान सर्वोच्च न्यायालय के 2 निर्णयों और केंद्रीय मंत्रियों के बयानों में गंभीर विरोधाभास होने से देश भर में आम जनता में दुविधा का वातावरण निर्मित हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट ने कानून के अनुसार पदोन्नतियां करने की बात कही है। प्रदेश में पदोन्नति में आरक्षण प्रकरण मान सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है और यथास्थिति के अंतरिम आदेश हैं, ऐसी स्थिति में बगैर न्यायालय की इजाजत कोई भी कार्रवाई संभव नहीं है। अभी तक सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग ने पूरी तरह से न्याय पर भरोसा रखते हुए पूर्ण अनुशासन में रहते हुए प्रदेश शासन की बहुसंख्यक वर्ग की दमनकारी नीतियों पर शांतिपूर्वक विरोध जताया है। यदि शासन द्वारा न्यायालय के निर्णय के विपरीत कोई भी प्रयास किया  तो संगठन द्वारा प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जावेगा।

अभी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एट्रोसिटी एक्ट में जांच के बाद ही गिरफ्तारी के निर्देशों के संबंध में भी अध्यादेश लाने की बात कही जा रही है। हीरालाल त्रिवेदी संस्था संरक्षक ने बताया कि ऐसे सभी कदमों के विरोध में सपाक्स समाज 17 जून को सुबह 6.00 बजे से प्रकाश तरुण पुष्कर से शिवाजी चौराहा तक समानता दौड़ आयोजित कर रही है। सभी समानता के पक्षधर नागरिकों से अनुरोध है इसका हिस्सा बन सरकार को संदेश जरूर देवें। इस प्रकार के विरोध कार्यक्रम पूरे देश की राजधानियों में आयोजित हैं।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week