नया फीचर: अब फेसबुक पोस्ट को वॉट्सऐप कीजिए

21 May 2018

नई दिल्ली। आप किसी भी ब्लॉग पर पोस्ट करो या पढ़ो तो वहां वॉट्सऐप शेयरिंग का विकल्प आपको मिल ही जाता है लेकिन फेसबुक पोस्ट को केवल फेसबुक पर ही शेयर किया जा सकता है। वॉट्सऐप पर एसे शेयर करने का कोई आप्शन ही नहीं है जबकि फेसबुक और वॉट्सऐप का मालिक एक ही है। अब इस तरह का फीचर तैयार कर लिया गया है जिसके चलते आप अपनी फेसबुक पोस्ट को वॉट्सऐप कर पाएंगे। 

फेसबुक ऐप में 'शेयर' बटन पर टैप करने के बाद, आपको 'शेयर नाउ', 'राइट पोस्ट' और 'सेंड इन वॉट्सऐप' के तीन विकल्प दिखेंगे। अगर आप फेसबुक से किसी कॉन्टेंट, इमेज या विडियो को सीधे वॉट्सऐप पर शेयर करना चाहते हैं तो आपको शेयर मेन्यू से 'Send in WhatsApp' ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद एक लिंक जेनरेट हो जाएगा। इस लिंक को अब आप किसी भी वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट के साथ शेयर कर सकते हैं।

वॉट्सऐप से फटाफट भेजें दोस्तों को पैसे

‘Send in WhatsApp’ फीचर वॉट्सऐप के उस शेयर बटन की तरह दिखेगा जैसा कि सभी वेबसाइट्स पर अभी दिखता है। कुछ यूजर्स को यह फीचर काफी काम का लग सकता है और फेसबुक का अहम ध्यान है बिजनस के लिए इस फीचर के इस्तेमाल को बढ़ाना। इसके जरिए फेसबुक के मार्केटप्लेस पर दिखने वाले प्रॉडक्ट्स को आसानी से वॉट्सऐप पर साजा किया जा सकेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक और वॉट्सऐप दोनों ही अपने बिजनस यूजर्स की पहुंच को बढ़ाने के लिए अपने बिजनस ऐप में एक नए फीचर को ऐड करने वाले हैं। वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड बिजनस ऐप में 'चैट फिल्टर्स' ऑप्शन आएगा जिससे वॉट्सऐप बिजनस अकाउंट के एडमिन्स तेजी से मेसेज सर्च कर पाएंगे। 'चैट फिल्टर्स' ऑप्शन के आने के बाद एडमिन्स को अनरीड चैट्स, ग्रुप्स और ब्रॉडकास्ट कैटिगरीज़ जैसे फिल्टर्स के लिए सिर्फ सर्च बार पर टैप करना होगा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week