दिग्विजय सिंह के कचरे की जांच NCA करेगा | MP NEWS

17 April 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह पर नर्मदा नदी और बरमान घाट में प्रदूषण फैलाने की शिकायत पर पीएमओ कार्यालय ने अब नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण को जांच के आदेश दिए है। आपको बता दें कि विगत दिनों अपनी राजनीति की रोटी सेंकने के लिए नर्मदा नदी के चक्कर लगाने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह की यात्रा समाप्ति के दिन नरसिंहपुर जिले में नर्मदा नदी के बरमान घाट पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमे हजारो की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता सम्मिलित हुए थे। 

कार्यक्रम के बाद बरमान घाट में गंदगी का अंबार लगा दिया। यही नही जिस नर्मदा नदी को आस्था का केंद्र बनाकर दिग्विजय सिंह द्वारा यात्रा करके आशीर्वाद लिया था। उसी नर्मदा नदी के जल में प्लास्टिक की बॉटल, पॉलीथिन, खाद्य सामग्री और अन्य अवशेष नर्मदा नदी में फेंककर माँ नर्मदा को प्रदूषण फैलाया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कटनी के समाजसेवी पद्मेश गौतम ने पीएमओ कार्यालय में शिकायत की थी।

जानकारी के मुताबिक जल नर्मदा नदी में प्रदूषण के साथ-साथ दूषित खाद्यान्न से आस पास के क्षेत्र में गंभीर बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा शिकायत क्र.PMOPG/E/2018/0162372 को जलसंसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्रालय भारत सरकार के डायरेक्टर गिरराज गोयल को जांच के लिए निर्देशित किया गया था परन्तु ताजा जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा अब इस प्रकरण की जांच के लिए नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण इन्दौर की सचिव श्रीमती सुमन सिन्हा को निर्देशित किया गया है।


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week