कलेक्टर शिवपुरी, SDM चंदेरी और कोलारस को हटाएं: कांग्रेस | MP NEWS

22 February 2018

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने आज कलेक्टर शिवपुरी तरुण राठी, एसडीएम कोलारस एवं चंदेरी के एसडीएम जे.पी. गुप्ता को भाजपा का ऐजेंट बताते हुए तत्काल अन्यंत्र स्थानांतरित किये जाने सहित 9 अन्य शिकायतें चुनाव आयोग को प्रेषित की हैं। जिनमें मुंगावली एवं कोलारस में भाजपा के पक्ष में एजेंट के रूप में कार्य करने तथा मतदाताओं को प्रलोभित करने के संबंध में लिखा गया है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की शिकायत पर कलेक्टर अशोकनगर को हटाया जा चुका है। 

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने चुनाव आयोग के लिखी विभिन्न शिकायतों में कहा है कि शिवपुरी कलेक्टर श्री तरुण राठी की पार्टी ने पूर्व में शिकायत की थी, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राठी भाजपा के पक्ष में एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं, फर्जी मतदाताओं के नामों की शिकायत के बावजूद केवल 58 मृत मतदाताओं के नामों को फर्जी बताया गया है। वहीं एक अन्य शिकायत में मुंगावली विधानसभा क्षेत्र की चंदेरी के एसडीएम श्री गुप्ता द्वारा मतदाताओं पर भाजपा के पक्ष में वोट डालने का मानसिक दबाव बनाने, मुख्यमंत्री की यात्रा को अपने फेसबुक पर प्रचारित करने तथा मुस्लिम मतदाताओं को धमकाने की शिकायत की गई है।

कांग्रेस ने अन्य शिकायत में मुंख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी द्वारा जातिगत् आधार पर सम्मेलन आयोजित करने, जिसमें कटारिया समाज, गुर्जर समाज, कुशवाहा समाज तथा आदिवासी/सहरिया समाज आदि को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील के साथ उन्हें प्रलोभन देने का कृत्य किया गया है। वहीं भाजपा द्वारा कोलारस एवं मुंगावली विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब, साडि़यां, भाजपा के लोग, बिना अनुमति अवैध वाहन भी गंजबासौदा, विदिशा, रायसेन और भोपाल से पहुंचे हैं, जो भाजपा नेताओं के घरों में रूके हुए हैं। 

साथ ही 23 फरवरी की रात्रि में मतदाताओं को प्रलोभन देने की कवायद की जा रही है। मुंगावली विधानसभा की पिपरई थाने में पदस्थ सिपाही धर्मसिंह द्वारा भी भाजपा के पक्ष में कार्य करने का दबाव बनाया जा रहा है, वहीं क्षेत्र में बड़ी मात्रा में बूथ केप्चरिंग एवं गड़बड़ी फैलाने की आशंका भी व्यक्त की गई है, जिसमें आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के विरूद्व कार्यवाही की कांग्रेस ने मांग की है। कांग्रेस ने कोलारस के एसडीएम आर.ए. प्रजापति द्वारा विधानसभा क्षेत्र में धांधलेबाजी की शिकायत करते हुए उन पर कार्यवाही की मांग की है। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->