Advertisement

बिनेगा आश्रम मामला: आदिवासियों की बस्ती तबाह करने की धमकी | शिकायत



भोपाल। शिवपुरी में चल रहे बिनेगा आश्रम विवाद में आज एक नया मोड़ आया है। आश्रम के खिलाफ एकजुट हुए आदिवासियों ने आरोप लगाया है कि मंगलवार की रात कुछ हथियारबंद बदमाशों ने आकर धमकी दी है कि यदि 3 दिन में बस्ती खाली नहीं की तो बुल्डोजर चलवा दिया जाएगा। आदिवासियों ने बताया कि हथियारबंद बदमाशों के साथ आए दबंग कह रहे थे कि जमीन के बदले जमीन ले लो और यह जगह खाली करके चले जाओ। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल कोई अपराध दर्ज नहीं किया है। 

सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के बिनैगा आश्रम के पास निवासरत आदिवासियों ने एडिशनल एसपी से शिकायत की है कि कल रात उनके यहां तीन कारें आईं। जिसमें हथियारबंद बदमाश मौजूद थे। उन्होंने आदिवासियों से कहा कि नेतागिरी मत करों और आश्रम की जमीन को खाली कर दो हम तुम्हें फोरलाईन पर 10-10 बीघा जमींन दे देगें। 

जब आदिवासीयों ने जमींन लेने से इंकार किया तो उक्त दबंगों द्वारा कहा कि तुम्हारें घरों पर तो बुल्डोजर चलबाना पड़ेगा। अगर तीन दिन में उक्त जमीन खाली नहीं कि तो संजय बैचेन की लाश मिलेगी। फिर कौन तुम्हारा हमदर्द बचेगा। बता दें कि इस मामले में आदिवासी 'सहरिया क्रांति' के बैनर तले लड़ रहे हैं। संजय बेचैन इस संगठन के संयोजक हैं। 

इनका कहना है-
हां कल हमें सूचना मिली थी। जिस पर हम पहुंच गए थे। तब वहां कोई नहीं मिला। वह तो मंदिर के लोग अपनी जमींन देख रहे थे। आदिवासी उससे डर गए। कोई भी बदमाश नहीं आया।
डॉ जय सिंह यादव,थाना प्रभारी सतनबाड़ा