5 BEST WOMEN SAFETY MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें

महिला सुरक्षा इन दिनो एक गंभीर मुद्दा बनी हुई है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे एप के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर महिला को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहिए। यह एप मुसीबत के समय आपकी मदद करेंगे।

1. Smart24x7-Personal Safety App
यह एप्लिकेशन एमरजेंसी के समय पर आपके कॉन्टेक्ट नंबर पर जीपीएस लोकेशन भेजता है। यह एप फिलहाल गुड़गांव पुलिस, जलंधर पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, जम्मू पुलिस, मोहाली पुलिस, यूपी फायर सर्विस का सपोर्ट करने में सक्षम है। इसके अलावा यह सभी स्मार्ट सिटी में उपलब्ध है। इस ऐप के लिए कॉल सेंटर सपॉर्ट भी है, जो यूजर की प्राइमरी मूवमेंट्स को ट्रैक करता है।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

2. Raksha - Women Safety Alert
यह एप आपकी लोकेशन और समस्या को आपके दोस्तों और परिवार वालों तक आसानी से पहुंचाने में मदद करता है। इसमें एंडरॉयड फोन में डाउनलोड करने के बाद आपको उन लोगों के कान्टैक्ट का चयन करना है जो कि आपकी लोकेशन देख सकते हैं। इसकी खासियत है कि इस एप को ओपेन किए बिना वॉल्यूम बटन को तीन सेकेंड तक प्रेस करके रखने पर यह अलर्ट मैसेज भेजने में सक्षम है। रक्षा एप में एसओएस फंक्शन भी दिया गया है जिससे आप बिना इंटरनेट वाले क्षेत्र में फंसने पर एसएमएस भेज सकते हैं।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

3. himmat safety app
दिल्ली पुलिस की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया गया यह एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल मुफ्त है। इसके लिए यूजर को पहले दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको एक ओटीपी मिलेगा जिसे को कंफिगर करते वक्त डालना होगा। इस एप में एसओएस अलर्ट दिया गया है। जो कि आपकी लोकेशन की जानकारी और ऑडियो-वीडियो पुलिस कंट्रोल रूम में पहुंचाता है। जिसके बाद समस्या के समय पुलिस मौके पर आसानी से प​हुंच सकती है।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

4. women safety security app india
यह एप्लिकेशन आसानी से असुरक्षित जगहों की जानकारी देने में सक्षम है। इसमें केवल एक बटन क्लिक कर आप अपनी लोकेशन की जानकारी भेज सकते हैं। इसमें भी अन्य सुरक्षा एप की तरह ही पहले से कुछ नंबर सेव करने होंगे जिन पर एसएमएस के माध्यम से यह आपकी लोकेशन और गूगल मैप्स का लिंक भेजता है। इसकी खासियत है कि यह तीन अलग-अलग रंगों के माध्यम से आपको लोकेशन के हालात की गंभीरता की जानकारी देते है। आप अपनी स्थिति के अनुसार बटन को चयन कर उसे क्लिक कर सकते हैं।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

5. SAFETY PIN APP
सेफ्टीपिन एप्लिकेशन में जीपीएस ट्रैकिंग, इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट नंबर और सेफ लोकेशन का रास्ता बताने जैसे सभी जरूरी फीचर हैं। इसमें सुरक्षित और असुरक्षित जगहें पिन की होती हैं। यह एप्लिकेशन अंग्रेजी के अलावा हिंदी और स्पैनिश भाषाओं में भी उपलब्ध है।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !