रहस्य: आधीरात को अपने आप बजने लगती है शिवमंदिर की घंटी | BETUL

मध्यप्रदेश के बैतूल में स्थित एक शिव मंदिर में दो दिनों से एक अजीब घटना हो रही है। यहां रात के वक्त मंदिर में लगी एक घंटी अपने आप बजने लगती है, जिसके चलते अब यह मंदिर इलाके के लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है।

मंदिर में एक ही जगह दो घंटियां जंजीर पर लटकी हुई हैं, लेकिन उनमें से केवल एक ही घंटी का अपने आप तेजी से घूमना और बजना रहस्यमयी मामला बना हुआ है। पिछले दो दिनों से इस घटना को देखने लोगों का हुजूम मंदिर के बाहर उमड़ रहा है। कोई इसे चमत्कार मानकर पूजा पाठ में जुटा है, तो कोई इसके वैज्ञानिक आधार ढ़ूंढ़ने की कोशिश कर रहा है।

स्थानीय युवक राकेश साहू ने बताया कि सदर इलाके के पंचमुखी शिवमंदिर का इतिहास काफी पुराना है, लेकिन पहली बार मंदिर में इस तरह की घटना घटित हुई है। दोपहर में ऐसा कुछ नहीं हो रहा है इसलिए भी लोगों की इस मामले में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। मंदिर के पास रहने वाले दीपक सलूजा का कहना है कि कई बार भौतिक विज्ञान में इस तरह की घटनाओं के कारण आसानी से मिल जाते हैं, लेकिन यहां लोगों को अब तक घंटी बजने का रहस्य समझ नहीं आ रहा है। घंटी के घूमने और बजने के पीछे विज्ञान का कौन सा नियम काम कर रहा है, अभी तक ये किसी ने स्पष्ट नहीं किया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !