रतनगढ़ हादसा: 113 लोगों की मौतें सिर्फ अफवाह पर हुई

ग्वालियर। रतनगढ़ दतिया मंदिर हादसे की जांच में जुटे जस्ट्सि राकेश सक्सेना की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग ने गठित होने के बाद 100 से अधिक लोगों के शपथ के आधार पर पुलिस प्रशासन को क्लीन चिट देते हुये, पुल टूटने की अफवार से मची भगदड़ को 113 लोगों की मौत का जिम्मेदार माना हैं।

अफसरों ने एक-दूसरे पर आरोप मढ़े हैं, पुल टूटने की अफवाह को लेकर मौतें होना बताया गया है, जबकि अधिवक्ता मुकेश गुप्ता के अनुसार आयोग को सरकार गंभीरता से नही ले रही है। 85 लोगों को सम्मन भेजे गये उसमें से 29 लोगों के बयान दर्ज किये जा चुके हैं।

दीपक चैरसिया और साथी सट्टा लगाते गिरफ्तार

ग्वालियर। समाधिया कालौनी क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे 6 लोगों को जनकगंज टीआई निर्मल जैन ने मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर 32 हजार 990 रूपये, एल.सी.डी., 7 मोबाइल, करीब 6 लाख का हिसाब मिला है। दीपक चैरसिया के घर सट्टा लगवा रहे। स्वयं दीपक चैरसिया, विवेक झा, लवकुश बंसल निवासी तेजनाथ की गली, मुकेश पाल निवासी खुर्जे वाला मोहल्ला, मोनू शर्मा दौलतगंज, नीरज चैरसिया राॅक्सी पुल यह लोग 20-20 केएससी मैच पर सट्टा लगवा रहे थे। इसके अलावा कई प्रभावशाली लोग भी इस सट्टा गैंग के पीछे रहकर सट्टा लगवाते हैं, पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

मायासिंह के तेवर देख, अफसरों को छूटा पसीना

ग्वालियर। महिला एवं बालविकास मंत्री मायासिंह ने बाल भवन में आयोजित बैठक में कहा कि कमिश्नर साहब अभी तक नगर निगम में जो भी गड़बडि़यां चल रही हैं वह तत्काल प्रभाव से बंद हो जायें, जिन्होंने अधूरा काम होने के बाद पूरा पैमेंट करा लिया है, उन अफसरों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें, पार्षदों द्वारा की गई शिकायतों पर मायासिंह ने अधिकारियों को कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। मायासिंह के तेवर देखकर सर्दी में भी अधिकारियों को पसीना आया गया।

धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी पर्व

डबरा। लोहड़ी पर्व पर सिंधी एवं पंजाबी समाज ने परम्परागत ढंग से पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि हेतु दुआ मांगी एवं इस अवसर पर नई बधुओं ने भी परम्परागत ढंग से पूजा अर्चना की। संत कंवरराम स्कूल के पास तथा सुमंगला स्कूल मार्ग पर व डाक्टर सचदेवा के पास एवं अन्य स्थानों पर लोहड़ी बनाकर अग्नि के फेरे लेकर चावल एवं खील अर्पित करते हुये सुख समृद्धि की प्रार्थना की । 

इस अवसर पर प्रेमप्रकाश आश्रम के संत छोटूराम, तुलसीदास मंगतानी, टेहलराम मंगतानी, सुन्दर संतवानी, अशोक अमुलानी, सुरेश, किशोर तनवानी, जगदीश गावरा, बसंत बाधवानी, विजय जीवतानी, गुरूमुख दास आदि उपस्थित थे। बी.एस.एफ. एसटीएस पं्रागण में उप निर्देशक मेहरा की उपस्थिति में महानिर्देशक सीमा सुरक्षाबल एवं निर्देशक अकादमी का संदेश पढ़कर सुनाया व शुभकामनाएं दीं। प्रशासनिक अधिकारी एके ताम्बे, ब्रिगेडियर डीआर सिंह, डीआई एसएम अमरजीत सिंह, राजेश शर्मा, वाईएस राठौर एवं अन्य अधिकारी परिवार एवं बच्चों के साथ उपस्थित थे।

ठेकेदार ने खोदी 200 ट्रक मुरम 16 का जुर्माना

ग्वालियर। प्रधानमंत्री सड़क योजना एवं अन्य निर्माणों के लिये डबरा बड़ी अकबई के पास 200 ट्रक गिट्टी ठेकेदार ने खोद डाली सूचना पर ठेकेदार पर तहसीलदार उमेश कौरव ने राजूसिंह ठेकेदार के खिलाफ राजस्व दल की अनुशंसा पर 16 लाख रूपये जुर्माना लगाया है। कार्यवाही के लिये एसडीएम के समक्ष प्रस्ताव तहसीलदार ने भेजा है।

दुष्कर्म पीडि़त किशोरी को कराया अस्पताल में भर्ती

ग्वालियर। दुष्कर्म पीडि़त नावालिग युवती 17 वर्षीय भिंड गोहद के नौनेरा गांव निवासी को कमला राजा अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते रात भर ठंड में कांपना पड़ा बाद में बेटी रक्षा मंच के दखल के बाद पीडि़ता को भर्ती किया गया। रैप के बाद गर्भ ठहरने पर गर्भपात कराया गया। गर्भपात के बाद इन्फेक्शन होने पर कमला राजा अस्पताल में रैफर किया गया। पीडि़ता के पिता नरेन्द्रसिंह के अनुसार डाॅक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। जिससे वे ठंड में गैलरी में बेटी के साथ पड़े रहे, सुबह बेटी रक्षा मंच के पदाधिकारी जे.ए.एच. के सहायक अधीक्षक डा0 कमल भदौरिया से मिले तब कहीं पीडि़ता भर्ती हुई।

मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस

डबरा। हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर डबरा, भितरवार, पिछोर में मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला और मोहम्मद साहब का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। जुलूस में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया जगह-जगह स्वागत हुआ जुलूस के दौरान बैंड बाजों के साथ आतिशवाजी भी की गई। गुप्तापुरा मस्जिद से जुलूस शुगर मिल गेट से ओवरब्रिज अग्रसेन चैराहा, बसस्टेंड आदि मार्गों से होता हुआ ऊषा काॅलौनी स्थिति जामा मस्जिद पहुंचा। वहां तकरीर का आयोजन किया गया। पिछोर में रावतपुरा मस्जिद छोटी मस्जिद से शुरू होकर बड़ा बाजार स्थित जामा मस्जिद पहुंचा जहां सभी ने नमाज अदा की। इसके बाद परदेशी बली बाबा की दरगाह पर पहुंचकर जुलूस समाप्त हुआ।

जरूरतमंदों को बांटे 200 कंबल

ग्वालियर। मकर संक्रांति पर समाजसेवी केसी सिंह राजपूत ने जरूरतमंदों को सांई बाबा मंदिर और खेरापति मंदिर पर कंबल बांटकर अनुकरणीय कार्य किया। इसी क्रम में ग्वालियर युवा विकास संगठन ने अचलेश्वर मंदिर पर गरीब और असहाय लोगों को तिल के लड्डू, गजक और मगोड़े देकर मकर संक्रांति अध्यक्ष गोविन्द सिंह परिहार, सुरेश बघेल, राजवीरसिंह आदि के साथ मनाई।

डकैत सलीम के साथियों को दस-दस साल की सजा और जुर्माना

ग्वालियर। भिंड विशेष न्यायाधीश (डकैती) न्यायालय ने डकैत सलीम गुर्जर के दो सक्रिय साथियों छोटे पंडित उर्फ लउआ पुत्र तेजसिंह गुर्जर निवासी पहलन थाना भरेह इटावा एवं बंटी उर्फ दिलीप सिंह पुत्र पूरनसिंह निवासी रूअर थाना बरोही को सुनवाई के उपरांत दोषी पाते हुये। दस-दस साल की सजा और दो-दो हजार का जुर्माना लगाया, उक्त जानकारी अपर लोक अभियोजक रविन्द्र मुदगल ने दी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !