WhatsApp चैट हिस्ट्री अब बिना Google drive के ट्रांसफर हो जाएगी, पढ़िए कैसे - Tech News

जब हम कोई नया स्मार्टफोन खरीदने हैं तो सबसे व्हाट्सएप की चैट हिस्ट्री पुराने फोन से नए फोन में ट्रांसफर करना सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है। अब तक इसके लिए गूगल ड्राइव का प्रयोग करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा। व्हाट्सएप के बीटा एडिशन में एक नया फीचर रोल आउट किया गया है। किसी भी थर्ड पार्टी का उपयोग किए बिना पुराने स्मार्टफोन से नए स्मार्टफोन में व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री ट्रांसफर की जा सकती है। 

WhatsApp Chat History Transfer Without Google Drive

व्हाट्सएप के न्यू एडिशन 2.24.9.19 में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर के लिए नया फीचर लागू किया जा रहा है। इसके तहत पुराने फोन से नए फोन में व्हाट्सएप की पूरी हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए QR CODE का इस्तेमाल किया जाएगा। आपके पुराने फोन में एक क्यूआर कोड जनरेट होगा। जैसे ही नए स्मार्टफोन से उसे स्कैन किया जाएगा, ब्लूटूथ के माध्यम से, अर्थात बिना इंटरनेट के, दोनों एंड्रॉयड स्मार्टफोन डिवाइस कनेक्ट हो जाएंगे और आपकी पूरी व्हाट्सएप हिस्ट्री पुराने फोन से नए फोन में ट्रांसफर हो जाएगी। 

व्हाट्सएप का नया बीटा एडिशन 

व्हाट्सएप का नया बीटा एडिशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है परंतु इस परीक्षण में जितने लोगों को शामिल किया जाना था, वह संख्या पूरी हो गई है। यदि आपने इसके लिए पहले से साइन अप कर लिया था तो अपना व्हाट्सएप अपडेट करते ही आपको फीचर दिखाई देने लगेगा। यदि आप समाचार को पढ़ने के बाद साइन अप करना चाहते हैं तो आप प्रयास कर सकते हैं परंतु बहुत कम संभावना है कि आपको इस परीक्षण में शामिल किया जाए। 

परीक्षण में सफल होने के बाद इस फीचर को सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !