BHOPAL NEWS- सागर गैरे एवं शर्मा एंड विष्णु में ग्राहकों को जान का खतरा, फायर सेफ्टी फेल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश के बाद फायर सेफ्टी को लेकर अनु‌विभागीय अधिकारी टीटी नगर, तहसीलदार टीटी नगर तथा राजस्व निरीक्षक के नेतृत्व में टीम द्वारा सोमवार को बरखेड़ीकला, कोटरा सुल्तानाबाद प्लेटिनम प्लाजा स्थित सागर गैरे एवं शर्मा एंड विष्णु की जांच की गई। मौके पर असिस्टेंट फायर ऑफिसर उपस्थित रहे। 

सिर्फ दिखावे के लिए लगे थे फायर सेफ्टी उपकरण

जांच में एनओसी प्रस्तुत नहीं की गई, फायर उपकरण चालू स्थिति में नहीं मिले, एनव्हीसी की गाइड लाइन के अनुसार फायर उपकरण पर नहीं थे। कोई भी फायर सेफ्टी प्रशिक्षित व्यक्ति मौके पर नही था। दोनों दुकानदारों द्वारा अतिरिक्त स्थल का अतिक्रमण कर उपयोग किया जा रहा है, जिसके संबंध में कोई वैध अनुमति प्रस्तुत नहीं की गई। यदि कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो स्थल पर लोगों को इकट्टा होने के लिए कोई स्थान नहीं है। इमरजेंसी एग्जिट नहीं था, एसडीएम द्वारा इन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है। 

खुले में मांस-मछली बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई

प्रदेश के सभी नगरीय निकायों द्वारा खुले में मांस-मछली बेचने और नियमों का उल्लंघन करने वाले मांस-मछली विक्रेताओं के विरुद्ध व्यापक स्तर पर कार्रवाई जारी है। सोमवार को प्रदेश के 16 नगर निगमों, 99 नगर पालिकाओं और 298 नगर परिषदों सहित सभी 413 नगरीय निकायों में कुल 651 विक्रय केन्द्रों पर कार्रवाई की गई। नगरीय निकायों द्वारा संबंधितों पर कार्रवाई कर 76 हजार 400 रूपये का अर्थदंड भी वसूला गया। सर्वाधिक 28 हजार 250 रुपए का अर्थदंड जबलपुर संभाग के नगरीय निकायों द्वारा वसूला गया। इसके अतिरिक्त सभी संभागों में बड़े पैमाने पर मांस-मछली के अवैध विक्रय पर विधिनुरूप कार्रवाई की गई। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !