Stock market - अडानी के ₹100 वाले शेयर की ताबड़तोड़ खरीददारी, 5 दिन में 10% महंगा हुआ

अडानी की कंपनी अंबुजा सीमेंट लिमिटेड द्वारा उसके स्वामित्व वाली कंपनी संघी सीमेंट्स के शेयर्स डिस्काउंट पर बेचे जा रहे हैं। इस खबर के मार्केट में आते ही ताबड़तोड़ खरीदारी शुरू हो गई है। 20 मार्च को लगभग 84 रुपए का यह शेयर आज ₹100 क्रॉस कर गया है। 

संघी इंडस्ट्रीज - 52 हफ्ते का हाई 156 और 52 हफ्ते का लो 62.75 

SANGHIIND - संघी इंडस्ट्रीज का स्टॉक 2024 की शुरुआत में 1 जनवरी को लगभग 128 रुपए पर ओपन हुआ था। इसके बाद डाउन होते-होते 20 मार्च को 83.80 रुपए पर पहुंच गया। यानी आज की तारीख में भी YTD ओपनिंग से 20% नीचे चल रहा है, लेकिन यदि पिछले 1 साल की बात करें तो यह शेयर अपने निवेशकों को 49.04% रिटर्न दे चुका है। इसका 52 हफ्ते का हाई 156 रुपए है और 52 हफ्ते का लो 62.75 रुपए है। संघी इंडस्ट्रीज के प्रमोटर्स के पास 72.59% शेयर होल्डिंग है। यानी पब्लिक के पास केवल 27.41% हिस्सेदारी है। 

अडानी के नाम के कारण खरीदारी हो रही है

मार्च 2024 में अदानी समूह की कंपनी अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड ने सार्वजनिक शेयरधारिता मानदंडों का अनुपालन करने के लिए दो प्रतिशत इक्विटी बेचने का ऐलान किया। यह बिक्री 13 मार्च से शुरू हुई। खरीददारों की संख्या कम थी इसलिए शेयर्स के प्राइस गिरते चले गए परंतु अब जबकि लोगों को पता चल रहा है कि यह कंपनी अडानी समूह की है, तो इन्वेस्टर्स लाइन लगाकर खरीद रहे हैं। इसके कारण दामों में वृद्धि दिखाई दे रही है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो शेयर बाजार के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में निवेश करने अथवा निवेश नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से परामर्श करें और शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट अपनी स्टडी के आधार पर करें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !