Business ideas - सिर्फ 10000 की मशीन से 40000 की कमाई, जितनी पूंजी, उतनी मशीन लगाओ

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे बनने वाला प्रोडक्ट सभी को पसंद आता है। बड़े अधिकारी और कारपोरेट कंपनियों के कर्मचारी इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और उनके उपयोग के लिए सरकार अथवा कंपनी द्वारा खरीदारी की जाती है। 

world best business opportunity ideas for beginners 

वेलवेट पेंसिल एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसे बनाकर आप बड़ा अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है और यह कभी एक्सपायर नहीं होता। वेलवेट पेंसिल की सबसे खास बात होती है इसका टच एंड फील। यही कारण है कि प्रत्येक हाई प्रोफाइल व्यक्ति को पेंसिल नहीं बल्कि वेलवेट पेंसिल पसंद है।  velvet Pencil making machine सिर्फ ₹10000 में मिल जाती है। इसकी प्रोडक्शन क्षमता काफी अच्छी होती है और एक महीने में आप एक मशीन से ₹40000 तक का प्रॉफिट कमा सकते हैं। आप चाहे तो अपने घर से एक मशीन लगाकर काम शुरू कर सकते हैं या फिर एक से अधिक मशीन लगाकर बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन कर सकते हैं। 

आपका प्रोडक्ट कौन खरीदेगा

सभी कारपोरेट कंपनियां जो आपके क्षेत्र में है। 
सभी सरकारी अधिकारियों के लिए सरकारी सप्लाई। 
यदि आपके यहां किसी भी प्रकार की बिजनेस कॉन्फ्रेंस होती है तो उसके आयोजक। 
आपके क्षेत्र में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस की आयोजक। 
सभी बड़ी स्टेशनरी स्टोर। 
और सबसे बड़ा मार्केट, ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी अपने पढ़ाई वाले कमरे में इस मशीन को लगाकर महीने भर के सभी खर्चों की कमाई कर सकते हैं। आपके लिए सबसे आसान होगा कि, किसी दूसरे ब्रांड के लिए वाइट लेवल प्रोडक्शन का काम करें। इसके कारण आपको ग्राहकों की तलाश में समय व्यर्थ नहीं करना पड़ेगा। 

business ideas for women in india 

महिलाएं घर बैठे आत्मनिर्भर बन सकती है। महिलाओं की समिति बनाकर प्रोडक्शन का काम शुरू किया जा सकता है। महिलाओं की समिति को सरकार की तरफ से मदद मिलती है। मशीन खरीदने के लिए फंडिंग भी मिल सकती है। महिलाओं के स्व सहायता समूह द्वारा बनाए जाने वाले प्रोडक्ट सरकार सबसे पहले खरीदती है। इसके अलावा अपने ब्रांड की शुरुआत और स्थानीय स्तर पर अथवा बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन का विकल्प तो है ही। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके दो प्रकार से प्रॉफिट जनरेट कर सकते हैं। नंबर-1 - किसी बड़ी कंपनी से बात करें और उसके लिए वाइट लेवल प्रोडक्शन का काम करें। आपका सारा माल वह कंपनी खरीद लेगी। इसके अलावा अपने ब्रांड की शुरुआत कर सकते हैं। ग्राहकों में उपरोक्त के अलावा आसपास के सभी शहरों के शॉपिंग मॉल भी आपके प्रोडक्ट की बिक्री के लिए अच्छा स्थान है और भारत सरकार की स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहन देने की सरकारी योजनाओं के तहत आपको काफी अच्छा लाभ मिल सकता है। 

profitable business ideas in india 

एक मशीन की क्षमता करीब 2000 पेंसिल प्रति घंटा होती है। इसमें आपका ग्रॉस प्रॉफिट करीब 60% होता है। यदि आप अकेले बनाने और बेचने का काम करते हैं तो आपका नेट प्रॉफिट 50% हो जाएगा। यदि आप बड़े पैमाने पर काम करते हैं तो मार्केटिंग एवं अन्य खर्च निकाल देने के बाद आपका नेट प्रॉफिट कम से कम 20% रहेगा। यह काफी अच्छा नंबर है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !