PET DOGS की उम्र बढ़ाने और फिटनेस के लिए नई दवा

अंतर्राष्ट्रीय बायोटेक कंपनी LOYAL, पालतू कुत्तों की उम्र बढ़ाने और उन्हें अधिक आयु तक स्वस्थ बनाए रखने के लिए एक नई दवा बन रही है। यह ANTI-AGING PILL है जिसका नाम LOY-002 दिया गया है। कंपनी का कहना है कि उनके द्वारा आविष्कार की गई ANTI-AGING PILL का नियमित रूप से सेवन करने पर Great Danes तक की उम्र बढ़ सकती है। फिलहाल इसकी औसत अधिकतम आयु 10 साल होती है। दवा का क्लिनिकल ट्रायल चल रहा है इसलिए कंपनी की तरफ से यह नहीं बताया गया है की आयु में कितनी वृद्धि होगी। 

ANTI-AGING PILL for DOGS

कंपनी का कहना है कि LARGE DOGS उम्र कम होती है जबकि SMALL DOGS 17 साल तक जिंदा रहते हैं। LOYAL की तरफ से विकसित की जा रही दवा के कारण सभी नस्ल के कुत्तों की न केवल उम्र बढ़ सकती है बल्कि वह लंबे समय तक स्वस्थ रहेंगे। FDA द्वारा इस दवा को मंजूरी मिल चुकी है। नई ANTI-AGING PILL का परीक्षण फिलहाल ऐसे DOGS पर किया जा रहा है जिनका वजन 14 पाउंड से अधिक है। कंपनी की ओर से यह भी बताया गया है कि DOGS की एक निर्धारित आयु और वजन पूरा हो जाने के बाद ANTI-AGING PILL का प्रयोग शुरू किया जाएगा। ऐसा करने से उसकी उम्र बढ़ेगी। 

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि, SMALL और BIG DOGS को मिलाकर यदि औसत किया जाए तो हम उम्मीद करते हैं कि DOGS उम्र में औसत 4 वर्ष की वृद्धि होगी। 

MOST LIKED PET DOGS IN INDIA

pitbull dog
black dog
husky dog
lab dog
pomeranian dog
lebra dog
rottweiler dog
beagle dog
labra dog
labrador dog
pug dog
shih tzu dog
maltese dog
rajapalayam dog
doberman dog
pomeranian dog 
boxer dog
jarman safed dog
courage the cowardly dog
chow chow dog
american eskimo dog
wolf dog ⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !