Stock Market - मात्र 7 दिन में लगभग 90% रिटर्न का Lawsikho IPO GMP Trend

Educational Technology Platform संचालित करने वाली कंपनी  Addictive Learning Technology Limited जिसके तीन ब्रांड LawSikho, Skill Arbitrage और Dataisgood काफी फेमस हो गए हैं, के आईपीओ पर ग्रे मार्केट में हर रोज प्रीमियम बढ़ता जा रहा है। पहले दिन ₹45 था, दूसरे दिन 95 रुपए, तीसरे दिन ₹100 और आज 11 जनवरी को 125 रुपए हो गया है। यदि ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का पूर्वानुमान सही निकला तो जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे अपने इन्वेस्टमेंट पर मात्र 7 दिन में लगभग 90% का फायदा होगा। 

About Addictive Learning Technology Limited in Hindi

सितंबर 2017 में स्थापित हुई एडिक्टिव लर्निंग टेक्नोलॉजी लिमिटेड एक एजुकेशनल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म है। यहां पर सीनियर, एक्सपीरियंस होल्डर और कभी-कभी युवा फ्रेशर प्रोफेशनल्स के लिए करियर सर्विसेज ओर स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम संचालित किए जाते हैं। कंपनी के तीन ब्रैंड नेम (LawSikho, Skill Arbitrage, and Dataisgood) सबसे ज्यादा फेमस हैं। यह कंपनी वकीलों को अंतरराष्ट्रीय बार परीक्षाओं की तैयारी भी करवाती है। यह कंपनी राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के तहत मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रमों का संचालन भी करती है। कंपनी के प्रमोटर्स Mr Ramanuj Mukherjee and Mr Abhyudaya Sunil Agarwal हैं। 

Addictive Learning Technology Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति 65 लाख से बढ़कर 9 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू लगभग 7 करोड़ से बढ़कर 33 करोड़ हो गया है। 
  • नेट वर्थ - 2 लाख से 20 करोड़ हो गई है। 
  • Reserves and Surplus - लगभग 2 लाख नेगेटिव से लगभग 2 करोड़ पॉजिटिव। 
  • कंपनी पर बैंक लोन और बाजार की उधारी लगभग 16 करोड रुपए है। 
  • कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स नेगेटिव 54000 से बढ़कर लगभग ढाई करोड़ हो गया है। 
उपरोक्त सभी आंकड़े फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2021 और 31 मार्च 2023 के हैं। सरलता से समझने के लिए लगभग प्रस्तुत किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि पिछले 1 साल में उसका रिवेन्यू 80% से अधिक और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 604% बढ़ गया है। 

Addictive Learning Technology Limited Lawsikho IPO issue price open close listing date investment

  • आईपीओ 19 जनवरी को ओपन होगा और क्लोजिंग डेट 23 जनवरी है। 
  • अलॉटमेंट 24 जनवरी रिफंड्स 25 जनवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 25 जनवरी को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की डेट 29 जनवरी 2024 घोषित की गई है। 
  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹130 to ₹140 per share
  • Lot Size 1000 Shares 
  • Investment ₹140,000

Lawsikho IPO GMP Trend

ग्रे मार्केट में कंपनी को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। आज की स्थिति में कंपनी को फाइव स्टार फायर रेटिंग मिल गई है। कंपनी ने आईपीओ प्राइस 140 रुपए प्रति शेयर 6 जनवरी को घोषित कर दिया था परंतु ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ 2 दिन तक कंपनी के खाते और प्रमोटर्स की कुंडली का अध्ययन करते रहे। 8 जनवरी को पहली बार 45 रुपए प्रीमियम घोषित किया गया। दूसरे दिन 9 जनवरी को 95 रुपए, तीसरे दिन 10 जनवरी को ₹100 और चौथे दिन 11 जनवरी को 125 रुपए प्रीमियम घोषित कर दिया गया। प्रीमियम की राशि हर रोज बढ़ रही है। कंपनी के प्रमोटर्स जिस शेयर को 140 रुपए में बेचना चाहते हैं, ग्रे मार्केट के एक्सपर्ट्स का मानना है कि उसकी Estimated Listing Price 265 रुपए होगी। यानी जो कोई भी इस आईपीओ में 140000 रुपए इन्वेस्ट करेगा। मात्र 7 दिनों में उसके इन्वेस्टमेंट की रकम 265000 के आसपास हो जाएगी। लगभग 90% का रिटर्न मिलेगा।

कंपनी छोटी लेकिन सपने बड़े हैं, प्रॉफिट बढ़ाना भी सीख गए हैं

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि कंपनी के लगभग 43 लाख शेयर्स, इस आईपीओ के जरिए निवेशकों में वितरित किए जाएंगे। कंपनी के शेयर की फेस वैल्यू ₹10 है। इस आईपीओ से पहले प्रमोटर्स की शेयर होल्डिंग 92.27% थी जो आईपीओ के बाद 67.27 प्रतिशत रह जाएगी। यानी प्रमोटर्स इस आईपीओ के माध्यम से 30% शेयर, स्टॉक मार्केट में निवेशकों के बीच वितरित कर देंगे। कुल मिलाकर कंपनी छोटी है लेकिन प्रमोटर्स के सपने बड़े हैं। कंपनी के प्रमोटर्स को घाटे की स्थिति में सरवाइव करना आता है और दूसरी तरफ प्रॉफिट को कई गुना कैसे बढ़ाया जाए, इस बात पर भी फोकस किया जा रहा है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !