Central Government employees news - भोपाल में रेलवे का अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीबीआई ने एक छापामार कार्रवाई करते हुए रेलवे के अधिकारी को रेलवे के ही कर्मचारियों से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने का दावा किया है। सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है और अधिकारी के विरुद्ध आए से अधिक संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई है। 

UPI के जरिए रिश्वत मांगी जा रही थी

सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार सुशील जोशी ने सीबीआई दफ्तर पहुंचकर 8 जनवरी को लिखित शिकायत की थी कि डीआरएम ऑफिस भोपाल में पदस्थ चीफ ला असिस्टेंट आधार सिंह उससे 20 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। इसके लिए उनके द्वारा अपने यूपीआई नंबर पर पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा जा रहा है और बदले में कैट में चल रहे केस को डाइल्यूट करने का आश्वासन दिया गया है। इसकी तस्दीक कराने के बाद सीबीआई ने मंगलवार 9 जनवरी 2024 की देर रात आधार सिंह को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था और एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अधिकारी ने रिश्वत की रकम से कितनी संपत्ति बनाई

सीबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि शिकायतकर्ता सुशील जोशी से चीफ ला असिस्टेंट आधार सिंह द्वारा वर्ष 2022 के दो मामलों में यह रिश्वत मांगी गई थी। श्री जोशी का कहना है कि उनके तत्कालीन सीनियर डीपीओ श्री अजय कुमार दीक्षित ने उनका पक्ष सुने बिना एक तरफा चार्ज शीट बना दी थी। इसी मामले में श्री आधार सिंह द्वारा रिश्वत मांगी जा रही थी। सीबीआई द्वारा श्री आधार सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद मामले की इन्वेस्टीगेशन शुरू कर दी गई है। पता लगाया जा रहा है कि श्री आधार सिंह द्वारा क्या ऐसे अधिक संपत्ति जुटा गई है और क्या उनके खिलाफ कोई और भी मामले जांच की प्रक्रिया में है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !