Business ideas - 200sqft लग्जरी ऑफिस और एप्पल के लैपटॉप से 1 लाख महीने का प्रॉफिट

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह न्यू स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस आइडिया केवल उन लोगों के लिए है जिन्हें लाइफ में लग्जरी का इंपॉर्टेंस पता है और टेक्नोलॉजी की नॉलेज भी है। किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, इंजीनियर, MBA, LLB और प्रोफेशनल्स इसे बड़ी आसानी से कर सकते हैं। एक्सपीरियंस जरूरी नहीं है। हाउसवाइफ भी कर सकती है। 

business opportunities in india 

कोई कारोबारी हो या प्रोफेशनल, ब्यूरोक्रेट हो या आर्टिस्ट, सबकी लाइफ को इंटरनेट डायरेक्ट प्रभावित करता है। पिछले साल तक सोशल मीडिया मैनेजर काफी अच्छे परिणाम ले आते थे परंतु अब चैलेंज बढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया सब कुछ नहीं है। इंटरनेट पर और भी बहुत कुछ है। यही कारण है कि personal branding consultant की जरूरत महसूस की जा रही है। हर कॉरपोरेट कंपनी में personal branding consultant को बुलाया जा रहा है। यही मौका है जब personal branding सीखकर अपनी बिजनेस फर्म शुरू कर सकते हैं। पर्सनल ब्रांडिंग सीखना कोई बड़ी बात नहीं है। इंटरनेट पर फ्री में बहुत सारे ट्यूटोरियल मौजूद है। मात्र 7 दिन में काफी कुछ नॉलेज मिल जाएगी। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह सबसे अच्छा अवसर है, क्योंकि उन्हें लग्जरी भी समझ में आती है और टेक्नोलॉजी भी। वह जानते हैं कि चार मोबाइल एप्लीकेशन के अलावा भी इंटरनेट है और किसी की इमेज को किस हद तक प्रभावित कर सकता है। सर्च इंजन, ब्लॉग और यूट्यूब चैनल का पर्सनल ब्रांडिंग में किस प्रकार से उपयोग किया जा सकता है, अपनी डिग्री पूरी करने वाले स्टूडेंट बड़ी आसानी से समझ जाएंगे और सबसे अच्छी बात है कि क्लाइंट को भी समझा पाएंगे। 

business ideas for women in india 

महिलाओं की सीखने की क्षमता काफी अच्छी होती है। वैसे भी महिलाएं ऑफलाइन पर्सनल ब्रांडिंग में काफी कुछ काम करती हैं। उन्हें केवल यह सीखना है कि ऑनलाइन पर्सनल ब्रांडिंग कैसे की जाती है। बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों से लेकर इंडिविजुअल आर्टिस्ट तक सबका यह मानना है कि महिलाएं ज्यादा ईमानदार और वफादार होती हैं। पूरी मेहनत से काम करती हैं और सबसे कम अनुपस्थित होती है। 

business ideas for retired employees in india 

दुनिया कितनी भी बदल जाए लेकिन एक्सपीरियंस की अपनी वैल्यू होती है। ऐसे कर्मचारी जिन्होंने जनसंपर्क का काम किया है। विज्ञापन या प्रचार प्रसार का काम किया है। उनके लिए यह बिजनेस आइडिया काफी फायदेमंद हो सकता है। ऑफलाइन को ऑनलाइन करना काफी आसान होता है। चाहे तो एक असिस्टेंट नियुक्त कर सकते हैं। इसके कारण काम और ज्यादा आसान हो जाएगा। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में केवल ऑफिस का किराया, बिजली का बिल और क्लाइंट से मीटिंग के लिए ट्रांसपोर्टेशन, केवल इतना ही खर्च है। सोशल मीडिया मैनेजर की तुलना में पर्सनल ब्रांडिंग कंसल्टेंट के लिए बजट काफी ज्यादा होता है क्लाइंट को पता होता है कि यह काम काफी चुनौतीपूर्ण है और इसके लिए सेवा प्रदाताओं की पूरे भारत में काफी कमी है। यही कारण है की फीस काफी अच्छी मिलती है। फीस का निर्धारण क्लाइंट और उसके द्वारा निर्धारित किए गए टारगेट पर डिपेंड करता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!