Business ideas- मशीन दुकान कुछ नहीं चाहिए, वीकेंड पर काम करके 50 हजार कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह वर्क फ्रॉम होम नहीं है और ना ही कोई ऐसी ट्रिक जिसमें आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। यह एक ऐसा स्मॉल स्टार्टअप बिजनेस प्लान है, जिसमें आपको मशीन और दुकान की जरूरत तो नहीं है लेकिन घर से निकलना होगा। आपकी क्रिएटिविटी और आपके चेहरे की स्माइल के कारण वीकेंड पर काम करके आप ₹50000 महीने का आसानी से कमा सकते हैं। 

business opportunities in india 

ज्वेलरी महिलाओं का सबसे पसंदीदा प्रोडक्ट होती है। पिछले 5 सालों में प्योर गोल्ड और सिल्वर की ज्वेलरी का प्रचलन लगभग खत्म हो गया है। अब आर्टिफिशियल ज्वेलरी का जमाना है। इसमें इतने सारे डिजाइन और पैटर्न मिल जाते हैं कि, महिलाएं साल के प्रत्येक खास इवेंट अथवा त्योहार पर नई आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं। आर्टिफिशियल ज्वेलरी इतनी सस्ती होती है कि कई बार इसे खरीदने के लिए बाजार तक जाना महंगा पड़ जाता है। यही प्रॉब्लम आपको सॉल्व करनी है। यही आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

नई उम्र के लड़के लड़कियां अच्छी तरह से जानते हैं कि, सोसाइटी में शाम को इकट्ठा हुई महिलाओं को कभी कुछ भी बेचा नहीं जा सकता, क्योंकि तब वह खरीदने के मूड में नहीं होती, लेकिन किटी पार्टी एक ऐसा इवेंट होता है जब महिलाएं कुछ भी खरीदने के मूड में होती हैं। भारत के शहरी इलाकों में किटी पार्टी का प्रचलन अब आम हो गया है लेकिन फिर भी कई क्षेत्रों में अच्छी किटी पार्टी ऑर्गेनाइज नहीं होती। यदि आप एक अच्छी किटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं तो उसमें अपनी आर्टिफिशियल ज्वैलरी डिस्पले करके बड़ी आसानी से उसकी बिक्री कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह दोनों ही सबसे बेस्ट बिजनेस है। यदि किटी पार्टी का आयोजन आप खुद प्लान करेंगे। पार्टी के गेम्स और प्राइस आप खुद डिसाइड करेंगी, तो फिर किटी पार्टी के आयोजन से भी आपको थोड़ा बहुत प्रॉफिट हो जाएगा। आपको केवल वैरायटी मेंटेन करनी है। हर नया डिजाइन आपके डिस्प्ले में होना चाहिए। न केवल किटी पार्टी में आपकी बिक्री होगी बल्कि किटी पार्टी के पहले और बाद में वह स्थान आपके लिए एग्जीबिशन का काम करेगा। जो महिलाएं किटी पार्टी में नहीं आई है वह भी आपकी आर्टिफिशियल ज्वेलरी की गैलरी देखने आएंगी। 

profitable business ideas in india 

आर्टिफिशियल ज्वेलरी के बिजनेस में प्रॉफिट की क्या बात करें। 200% से लेकर 500% तक का प्रॉफिट होता है। यदि कोई डिजाइन यूनिक बन गया है और बिल्कुल नया आया है, दीपावली जैसा कोई फेस्टिवल सामने आ गया है तो 1000% तक का प्रॉफिट हो जाता है। इस बिजनेस में आप जितने ज्यादा नए-नए डिजाइन खोज कर ला सकते हैं, उतना ज्यादा आपका प्रॉफिट बढ़ता जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!