Small Business Ideas - मात्र 2 लाख में 10 लाख की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, 45 हजार मंथली प्रॉफिट

Low investment high profit startup business ideas 

यदि आप अपने लिए कोई न्यू स्टार्टअप, स्मॉल बिजनेस प्लान कर रहे हैं तो सबसे बढ़िया होता है इसी गवर्नमेंट स्कीम के सपोर्ट से शुरुआत करना। हम आपको बताते हैं कि सरकार की कुछ योजनाओं का लाभ उठाते हुए 1000000 रुपए की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट मात्र ₹200000 में लगा सकते हैं और सभी खर्च एवं बैंक लोन की किस्त आदि चुकाने के बाद ₹45000 मंथली नेट प्रॉफिट बनाया जा सकता है। 

Home business ideas - Start a small business 

curry and rice powder manufacturing unit के लिए कुछ सालों पहले तक एक करोड़ से ज्यादा का कैपिटल इन्वेस्टमेंट लगता था परंतु अब एक तरफ मशीनें सस्ती और छोटी हो गई है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत सरकार की गारंटी पर बिजनेस लोन मिल जाता है और सब्सिडी का फायदा भी मिलता है। यूनिट लगाने के लिए यदि आपके पास अपना भवन है तो मात्र ₹700000 में आपकी यूनिट इंस्टॉल हो जाएगी। इसमें से लगभग ₹500000 बैंक की तरफ से तरुण लोन और वर्किंग कैपिटल लोन मिल जाएगा। आपको मात्र ₹200000 निवेश करना होंगे। 

Mudra Bank Project Profile on Curry and Rice Powder Direct Link

कृपया यहां प्रदर्शित यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपके कंप्यूटर में Project_Profile.pdf नाम की एक फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस फाइल को ओपन करने पर पेज क्रमांक 50 पर आपको National Institute of Micro, Small and Medium Enterprises द्वारा तैयार की गई प्रोजेक्ट प्रोफाइल मिल जाएगी। इसी प्रोजेक्ट प्रोफाइल के आधार पर आप मुद्रा योजना के तहत लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
https://www.mudra.org.in/Default/DownloadFile/Project_profiles.pdf 

करी पाउडर क्या होता है 

करी पाउडर भारतीय रसोई घर का ऑल इन वन सॉल्यूशन है। इसमें 20 मसाले, हर्ब्स और बीज होते हैं। इसकी खुशबू कस्तूरी जैसी और स्वाद तीखा होता है। इसका प्रयोग सभी प्रकार की सब्जियां, नमकीन व्यंजन, सूप इत्यादि में किया जाता है। विशेष गुण होने के कारण इसकी मांग लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि भारत सरकार ने लोकल फॉर वोकल के तहत इसके लोकल प्रोडक्शन को प्रमोट करना शुरू कर दिया है। इस यूनिट में अधिकतम 4-6 कर्मचारियों की जरूरत होती है।

कृपया Curry and Rice Powder Manufacturing Unit के बारे में अपने स्तर पर रिसर्च करें। हमेशा ध्यान रखें कि आपकी रिसर्च ही आपके भीतर कॉन्फिडेंस पैदा करती है और आप सही डिसीजन ले पाते हैं।रिसर्च के दौरान ही आपको अपने बिजनेस के खतरों के बारे में पता चलता है और इसी रिसर्च के दौरान आपको यह भी पता चल जाता है कि लोगों की प्रॉब्लम क्या है जिसे आप सॉल्व कर सकते हैं और वह कौन सी अपॉर्चुनिटी है जिस पर काम करके आप ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। इसलिए यदि आपको एक सफल बिजनेसमैन बनना है तो रिसर्च करने की आदत बना लीजिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !