BHOPAL NEWS- वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाओ, फ्री मूवी टिकट पाओ

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने वोटर लिस्ट को 100% एक्यूरेट करने के लिए नई पहल की है। यदि कोई जिला प्रशासन को उस व्यक्ति का नाम बताता है जिसकी उम्र 1 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण हो रही है, परंतु उसका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। अथवा ऐसे व्यक्ति का नाम बताता है, जिसकी मृत्यु हो गई है परंतु उसका नाम वोटर लिस्ट में है। तो ऐसे व्यक्ति को फ्री मूवी टिकट दिया जाएगा। 

क्या करना होगा, फ्री मूवी टिकट कैसे मिलेगा

इसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। सिर्फ इतना बताया गया है कि, वॉट्सऐप नंबर 9926390491 पर जानकारी भेजें। उस जानकारी की जांच की जाएगी और यदि जानकारी सही पाई जाती है तो जिला प्रशासन की ओर से आपसे संपर्क किया जाएगा। यह नहीं बताया गया है कि, कितने समय में जानकारी की जांच करके संपर्क किया जाएगा। यह भी नहीं बताया गया है कि यदि आपकी जानकारी सही है और संपर्क नहीं किया जाता है तो फिर आप क्या कर सकते हैं। 

11 सितंबर तक दावे-आपत्ति कर सकेंगे मतदाता

भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुरोध पर नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची के दावे-आपत्ति बुलाने का समय बढ़ा दिया है। पूर्व में इसकी आखिरी तारीख 31 अगस्त तय थी। इसे अब 11 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 1 अक्टूबर तक 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं को मताधिकार दिए जाने और मतदाताओं के नाम जोड़ने व काटने की कार्यवाही की जा सकेगी। दावे आपत्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर को किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !