BU BHOPAL ADMISSION- रजिस्ट्रेशन लिंक ओपन, स्कोर कार्ड अपलोड करें

cuet- madhya Pradesh Government College admission

यदि आप CUET कैंडिडेट हैं और बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से बीएएलएलबी, बीए-सोशल साइंस, बीएससी-जूलॉजी, बीएससी-फिजिक्स, बीएससी-एग्रीकल्चर, बीसीए, बीपीईएस, बीवोक- रिनेबल एनर्जी अथवा बीए एजुकेशन में प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं तो जल्दी करें। रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक ओपन हो चुकी है। अपना स्कोरकार्ड तत्काल अपलोड करें। स्कोर कार्ड अपलोड करने की लास्ट डेट 20 जुलाई 2023 घोषित की गई है। 

सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन बीएएलएलबी के लिए

यूजी कोर्स के लिए 50642 स्टूडेंट्स ने बीयू को प्राथमिकता क्रम में रखा है। बीकॉम, बीबीए सहित बीयू में 11 यूजी कोर्स में 463 सीट हैं। इनके लिए 479 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन बीएएलएलबी के लिए आए हैं। इसके बाद योग संबंधी कोर्सेस में छात्रों ने ज्यादा रूचि ली है। ओवरऑल स्थिति देखें तो अब तक आवेदन की संख्या कुल सीट के बराबर तक नहीं पहुंच पाई है, जबकि जो सीयूईटी में शामिल नहीं हुए हैं वे भी रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं।

बीयू के यूटीडीज में संचालित यूजी, पीजी, अन्य डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में 1662 सीटें हैं। प्रवेश के लिए 1157 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। रजिस्ट्रेशन 15 जून से चल रहे हैं। यूजी-पीजी में सीयूईटी उम्मीदवार को प्रवेश देने के बाद सीट खाली रहती हैं, तो उन पर अन्य उम्मीदवारों को प्रवेश मिलेगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !