BEd और उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा का पेपर एक ही दिन, उम्मीदवार परेशान - MP NEWS

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षा चयन परीक्षा और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा आयोजित BEd के पेपर की तारीख एक ही निर्धारित हो गई है। उम्मीदवार परेशान है यदि चयन परीक्षा में शामिल होते हैं तो BEd छूट जाएगा और यदि BEd परीक्षा में शामिल होते हैं तो चयन परीक्षा छूट जाएगी। 

पीड़ित विद्यार्थियों ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को ई-मेल के माध्यम से बताया कि उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा सभी उम्मीदवारों के लिए सबसे अनिवार्य है। लंबे समय के बाद यह अवसर आया है और आगे कितने साल बाद आएगा कहा नहीं जा सकता। दूसरी तरफ यदि चयन परीक्षा में क्वालीफाई हो गए तो BEd परीक्षा का पास होना भी जरूरी है। यहां देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट ने BEd फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख बिल्कुल वही निर्धारित कर दी है जो चयन परीक्षा की तारीख है। 

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग के द्वारा संचालित स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षक पद पर भर्ती के लिए एमपी कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा आयोजित चयन परीक्षा दिनांक 2 अगस्त 2023 से प्रारंभ हो रही है और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित BEd फोर्थ सेमेस्टर परीक्षा का लास्ट पेपर 2 अगस्त 2023 को है। उम्मीदवारों का कहना है कि उनके लिए दोनों ही पेपर जिंदगी और मौत का विषय है। दोनों में से किसी में भी अनुपस्थित नहीं हो सकते। यदि एक पेपर छूटा तो नौकरी का अवसर छूट जाएगा। 

उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है कि, उनकी समस्या का समाधान निकालने का कष्ट करें। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !