बड़ी खबर- मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है तूफान, भारी बारिश और बाढ़ का संकट- MP NEWS

Madhya Pradesh Cyclone monsoon weather forecast

मध्य प्रदेश के नागरिकों के लिए बड़ी खबर है। गुजरात और राजस्थान में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर देने वाले तूफान का चक्रवात अब मध्य प्रदेश की तरफ आगे बढ़ रहा है। वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया था कि यह चक्रवात राजस्थान से उत्तर प्रदेश यह रास्ते पूर्व दिशा की तरफ आगे बढ़ेगा परंतु अचानक इसकी दिशा बदल गई। 

मध्यप्रदेश में भारी बारिश का संकट

सैटेलाइट इमेज के अनुसार यह तूफानी चक्रवात मध्य प्रदेश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र से प्रवेश करेगा। अगले 24 घंटे के भीतर भारी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। वैज्ञानिकों का मानना है कि यह तूफानी चक्रवात मध्यप्रदेश के पूर्व और दक्षिण में चक्कर लगाता हुआ भारत के पूर्व दिशा की ओर से आ रहे मानसूनी बादलों से मिल जाएगा। यदि ऐसा हो गया तो मध्यप्रदेश में भारी बारिश होगी। अचानक ही नदी नालों में बाढ़ आ जाएगी। किसानों के खेत, तालाब में तब्दील हो जाएंगे। निचले इलाकों में पानी भर जाएगा। इसलिए जारी किया गया है ताकि नागरिक सावधान हो जाएं और प्रशासन राहत के इंतजाम कर ले। 

सावधान रहें एवं आसमान पर नजर बनाए रखें

यह केवल पूर्वानुमान है। चक्रवात की स्थिति में विश्वास पूर्व नहीं कहा जा सकता कि, वह कितना प्रभावित करेगा, लेकिन सुरक्षा के इंतजाम हमेशा अधिकतम को ध्यान में रखकर किए जाने चाहिए। अगले 48 घंटे में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। तब तक सावधान रहें और आसमान पर नजर बनाए रखें। यदि हवाएं तेज चलने लगे। आंधी की स्थिति बन जाए तो कृपया अपनी सड़क यात्राओं को स्थगित कर दें। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !