UPSC की पढ़ाई में एक दूसरे से इतना प्यार किया कि दोनों PSC टॉप-10 में आ गए - MP NEWS

Real motivational love story in Hindi

कभी-कभी प्यार भी चमत्कार करता है। पब, डिस्को, हुक्का और वीडियो कॉलिंग के अलावा प्यार में कुछ लोग साथ मिलकर ऐसी पढ़ाई करते हैं कि दोनों टॉप कर जाते हैं। शिवपुरी के शशांक गोयल और रायपुर की भूमिका कटियार की कहानी कुछ ऐसी ही है। दोनों ने एक साथ UPSC की पढ़ाई की, प्यार हुआ तो और ज्यादा पढ़ाई की। परीक्षा देने के बाद शादी की और अब रिजल्ट आया तो दोनों टॉप टेन में हैं। 

शिवपुरी का शशांक और रायपुर की भूमिका दिल्ली में UPSC की तैयारी करने गए थे

श्री शशांक गोयल मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम श्री श्रवण कुमार गोयल है और वह आज भी कोलारस में ही रहते हैं। सुश्री भूमिका कटियार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की रहने वाली हैं। दोनों दिल्ली में UPSC की तैयारी करने गए थे। यहीं पर दोनों के बीच प्यार हुआ। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के दौरान प्यार होना आम बात है लेकिन अक्सर ऐसे प्यार में लिव इन रिलेशनशिप और ऐसा कुछ हो जाता है जिससे दोनों अथवा कभी-कभी कोई एक अपने लक्ष्य से भटक जाता है। बाद में फिर उनकी कहानी सत्य कथा में प्रकाशित होती है। 

इतना प्यार किया कि दोनों ने CGPSC परीक्षा टॉप कर ली

शशांक और भूमिका की कहानी कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर दुनिया में कोई भी प्यार पर बंदिश नहीं लगाएगा बल्कि हर पेरेंट्स चाहेंगे कि हमारे बच्चे भी ऐसा ही प्यार करें। शशांक और भूमिका दोनों ने एक दूसरे की पढ़ाई में काफी मदद की और एक दूसरे के प्यार में पढ़ते-पढ़ते एक्सीलेंस की तरफ बढ़ते चले गए। इस दौरान छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हुआ। दोनों ने फॉर्म भर दिया। परीक्षा देने के बाद दोनों ने शादी कर ली। अब रिजल्ट आया है। टॉप टेन की सूची में शशांक तीसरे और भूमिका चौथे नंबर पर है। 

सिर्फ दोनों के परिवार ही नहीं बल्कि दोनों के शहर भी दोनों के प्यार पर प्राउड फील कर रहे हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !