MP TET 2023- पेपर में 50% प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस थे, हिंदी व्याकरण की भारी गलतियां थी

Madhya Pradesh Teachers Eligibility Test 2023 news

मध्यप्रदेश में इन दिनों स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा शिक्षकों की वैकेंसी आउट होने से पहले मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 3 मई 2023 को आयोजित पेपर में आउट ऑफ सिलेबस प्रश्न पूछे जाने की शिकायत मिली है। पेपर में हिंदी व्याकरण की भी गलतियां थी। 

Madhya Pradesh employees selection board Bhopal News

उम्मीदवार श्री एनएल अहिरवार ने बताया कि, दिनांक 3 मई 2023 को वर्ग 2 एवं वर्ग 3 (संगीत, गायन एवं वादन) की पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था। सभी अभ्यर्थियों ने MPTET के सिलेबस के अनुसार तैयारी की थी परंतु जब पेपर सामने आया तो लगभग 50% प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस थे। इसके अलावा हिंदी के व्याकरण की इतनी ज्यादा गलतियां थी कि प्रश्नों को समझने में काफी असुविधा हुई। इसके कारण सभी विद्यार्थियों के प्राप्तांक कम रहे। इसी के कारण कुछ उम्मीदवार 50-60% के नीचे चले गए। 

उम्मीदवारों ने मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल से अपील की है कि या तो दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाए अथवा नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया में आउट ऑफ सिलेबस वाले प्रश्नों को विलोपित करके रिजल्ट तैयार किया जाए। उम्मीदवारों का कहना है कि यदि पेपर कठिन होता है तो कोई समस्या नहीं थी लेकिन आउट ऑफ सिलेबस प्रश्नों का पूछा जाना, ठगी का अहसास कराता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !