MP BOARD- उत्तर पुस्तिका की कॉपी, प्राप्तांक का सत्यापन और मार्कशीट में त्रुटि सुधार का तरीका, पढ़िए

Madhya Pradesh board of Secondary Education, bhopal 

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसके बाद की समस्याओं के समाधान के लिए एमपी बोर्ड द्वारा नियम निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका की कॉपी प्राप्त कर सकते हैं। यदि प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं है तो सत्यापन का आवेदन कर सकते हैं और यदि मार्कशीट में कोई गलती है तो उसके सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

MP BOARD- दसवीं बारहवीं की मार्कशीट में त्रुटि सुधार के लिए क्या करें

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल के सचिव ने प्रेस को बताया कि, परीक्षार्थियों को प्रदत्त की जा रही अंकसूचियों में यदि किसी प्रकार की लिपिकीय त्रुटि है तो परीक्षा परिणाम घोषित होने के दिनांक से तीन माह की अवधि तक उसे ठीक कराने के लिये निःशुल्क व्यवस्था है। तीन माह तक किसी प्रकार का सुधार न कराने वाले छात्र-छात्राओं को बाद में ऐसे सुधार कराने के लिये सशुल्क आवेदन करना होगा। 

MPBSE 10th-12th रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो क्या करें

इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं को यदि अपने प्राप्त अंकों में किसी प्रकार का संदेह है तो ऐसे परीक्षार्थी अपने प्राप्तांकों के सत्यापन हेतु परीक्षा परिणाम घोषित होने की तिथि से 15 दिवस में आवेदन केवल MPOnline के पोर्टल www.mpbse.mponline.gov.in पर अथवा MPOnline के कियोस्क के माध्यम से कर सकते हैं। 

MP BSE BHOPAL- 10वीं-12वीं उत्तर पुस्तिका की कॉपी प्राप्त करने के लिए क्या करें

उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति प्राप्त करने हेतु भी परीक्षा परिणाम घोषणा की तिथि से 15 दिवस में आवेदन MP online के कियोस्क पर अथवा www.mpbse.mponline.gov.in पर डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा किया जा सकता हैं। पुनर्गणना, उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने हेतु मोबाइल एप की सुविधा भी उपलब्ध है। मंडल का मोबाइल एप 'MPBSE' गूगल प्लेस्टोर अथवा 'MPMOBILE' को निःशुल्क डाउनलोड़ किया जा सकता हैं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !