JU GWALIOR ADMISSION- फॉर्मेसी में प्रवेश के लिए जून में काउंसिलिंग होगी,पीसीआई ने मान्यता दी

JIWAJI UNIVERSITY PHARMACY ADMISSION 2023-24 

JIWAJI VISHWAVIDYALAYA GWALIOR- मध्य प्रदेश के इस सत्र में फॉर्मेसी में एडमिशन देने वाले छात्रों के लिए यह एक अच्छी खबर है कि कॉलेजों में 3 साल बाद लगभग 20 हजार छात्रों को सही समय पर प्रवेश मिल सकेगा, क्योंकि फॉर्मेसी कॉलेजों को इस बार  Pharmacy Council of India (PCI) के द्वारा नए सत्र के लिए मान्यता जारी कर दी गई है। 

संयुक्त संचालक डीटी साके राव ने बताया कि बी-फॉर्मेसी में 12वीं के बाद विद्यार्थी प्रवेश लेते हैं। पिछले साल फॉर्मेसी कॉलेजों में विद्यार्थियों को प्रवेश जनवरी तक दिए गए थे, क्योंकि PCI ने मान्यता देरी से जारी की थी। कई कॉलेज मान्यता नहीं मिलने पर कोर्ट में चले गए थे। इससे दिसंबर तक मामला अटका रहा। लेकिन इस बार पुराने कॉलेजों को सत्र 2023-24 की मान्यता जारी की जा चुकी है। इससे इस बार फॉर्मेसी कॉलेजों में समय पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होगी। इससे क्लासेस समय पर लगने के साथ परीक्षाएं समय पर आयोजित कराई जा सकेंगी।

PCI ने इस बार फॉर्मेसी के पुराने कॉलेजों को सत्र 2023-24 की मान्यता जारी कर दी है। इससे ऐसे कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। डीटीई हायर सेकंडरी के रिजल्ट का इंतजार कर रहा है। रिजल्ट घोषित होने के 10 दिन बाद काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !