GWALIOR NEWS- 1 करोड़ के चेक बाउंस होने से पहले बिल्डर परिवार सहित गायब

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक बिल्डर पूरे परिवार सहित गायब हो गया है। बताया जा रहा है कि गायब होने से पहले उसने एक ग्राहक को लगभग एक करोड रुपए के चेक दिए थे, जो बाद में बाउंस हो गए। इस मामले में उसका एक पार्टनर भी शामिल है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

प्रवीण त्रिपाठी की बिल्डर अमित शर्मा और शशि भूषण सिंह तोमर से डील हुई थी

ग्वालियर के सिटी सेंटर स्थित विजिया नगर चेतकपुरी निवासी प्रवीण त्रिपाठी पुत्र रामकिशोर त्रिपाठी एक मेडिकल संचालक है और वह सूर्या मेडिकल स्टोर चलाते है। वर्ष 2014 में उनकी मुलाकात अमित शर्मा पुत्र एसके शर्मा और शशिभूषण सिंह तोमर पुत्र कृष्ण सिंह तोमर से हुई थी। अमित और शशिभूषण ने मेडिकल संचालक को बताया था कि वह मानिक विलास कॉलोनी में एक बिल्डिंग बना रहे है और वह उसमें फ्लैट ले सकता है। जिसपर उन्होंने फ्लैट लेने से इनकार कर दिया, लेकिन उनको बिल्डिंग में एक हॉल पंसद आने पर उसकी बात की तो हॉल का सौदा 1 करोड 47 लाख रुपए में तय हो गया और मेडिकल संचालक ने एडवांस के साथ ही पूरी रकम का पैमेंट कर दिया।

9 साल बात भी बिल्डिंग नहीं भरी

नौ साल बीतने के बाद आज तक वह बिल्डिंग बन ही नहीं सकी और उसका सिर्फ स्ट्रक्चर खड़ा हुआ है। जब काफी समय बीतने पर बिल्डिंग नहीं बनी तो संचालक ने उसने पैसे वापस करने के लिए दबाव बनाया तो, पहले तो बहाने बनाते रहे और उसके बाद एक करोड रुपए के चेक दे दिए। जब पीडि़त ने बैंक में चेक लगाए तो चेक बाउंस हो गए और इसी बीच एक बिल्डर अमित शर्मा अपने परिवार के साथ रातों-रात शहर से फरार हो गया। जब संचालक ने दूसरे बिल्डर से अपने पैसे लौटाने के लिए दबाव शशिभूषण पर बनाया तो वह उल्टा उसे धमकाने लगा। 

दोनों बिल्डरों के खिलाफ FIR दर्ज

सिरौली थाना सर्किल के एडिशनल एसपी दंडोतिया ने बताया कि दो बिल्डरों द्वारा हॉल का सौदा कर एक मेडिकल संचालक एक करोड़ से अधिक रुपए लेकर ठगी की है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने दोनों बिल्डरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!