RTE ADMISSION- मध्य प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों में खाली सीटों को भरने के लिए सेकंड राउंड की घोषणा

Madhya Pradesh school education department news

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत प्राइवेट स्कूलों में खाली रह गई सीटों को भरने के लिए प्रवेश प्रक्रिया के द्वितीय चरण की घोषणा कर दी है। इसमें वह उम्मीदवार भी भाग ले सकेंगे जिन्होंने प्रथम चरण में भाग लिया था परंतु किसी स्कूल में एडमिशन नहीं ले पाए। 

MP RTE ADMISSION- second round time table

  • ऑनलाइन आवेदन एवं त्रुटि सुधार- दिनांक 12 से 14 अप्रैल 2023 तक। 
  • ऑनलाइन आवेदन की पावती दो कॉपी डाउनलोड कर मूल दस्तावेजों के साथ किसी भी शासकीय जन शिक्षा केंद्र में सत्यापनकर्ता अधिकारियों से सत्यापन कराना- दिनांक 12 से 15 अप्रैल 2023 तक। 
  • प्रथम चरण के आवेदक जिन्होंने किसी भी स्कूल में एडमिशन नहीं लिया है वह दिनांक 17 से 19 अप्रैल के बीच ऑनलाइन पोर्टल पर अपनी चॉइस अपडेट कर सकते हैं। 
  • सेकंड राउंड की लॉटरी की तारीख- 21 अप्रैल 2023 
  • लॉटरी के बाद ऑनलाइन आवंटन पत्र डाउनलोड कर स्कूल में एडमिशन की औपचारिकता पूरी करने के लिए 24 से 27 अप्रैल तक की तारीख निर्धारित की गई है। 

प्राइवेट स्कूलों में इस बार सीटें खाली क्यों रह गई 

शिक्षा का अधिकार के तहत अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में एडमिशन दिलाने की कोशिश करने वाले पेरेंट्स का कहना है कि इस साल प्राइवेट स्कूलों ने विभिन्न प्रकार की दूसरी फीस बहुत ज्यादा बढ़ा दी है। कुछ नई फीस लागू कर दी गई है। कुल मिलाकर ट्यूशन फीस माफ हो जाने के बावजूद, स्कूल को जो अतिरिक्त शुल्क दिए जाने हैं वह इतनी ज्यादा है कि, एडमिशन लेना संभव नहीं है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !