NCTE पाठ्यक्रमों में एडमिशन- प्रोफाइल अपडेट करने की लास्ट डेट बढ़ाई - MP NEWS

मध्यप्रदेश शासन, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन एडमिशन शुरू करने से पहले कॉलेजों की प्रोफाइल अपडेट करने के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। बताया गया है कि पूर्व घोषित लास्ट डेट 20 अप्रैल तक ज्यादातर कॉलेजों द्वारा अपनी प्रोफाइल अपडेट नहीं की गई। प्रोफाइल अपडेट हो जाने के बाद ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी। 

कार्यालय आयुक्त उच्च शिक्षा मध्यप्रदेश शासन के विशेष कर्तव्य अधिकारी डॉक्टर धीरेंद्र शुक्ला के हस्ताक्षर से जारी परिपत्र क्रमांक 421 दिनांक 20 अप्रैल 2023, विषय- सत्र 2023-24 में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (NCTE) के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया बाबत में लिखा है कि, b.Ed, m.Ed, बीपीएड, एमपीएड, BEd-MEd (एकीकृत 3 वर्षीय) एवं BA-BEd, BSc-BEd, BLEd तथा BEd अंशकालीन 3 वर्षीय में ऑनलाइन एडमिशन हेतु ऑनलाइन पोर्टल पर कॉलेजों के नाम शामिल करने हेतु प्रत्येक कॉलेज को एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर ऑनलाइन प्रोफाइल बनाकर अपडेट करने की लास्ट डेट 20 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई थी। 

अधिकांश कॉलेजों द्वारा प्रोफाइल अपडेट नहीं की गई है अतः लास्ट डेट में वृद्धि करते हुए 30 अप्रैल 2023 तथा संबंधित विश्वविद्यालय द्वारा संबद्धता प्रमाणीकरण की कार्यवाही के लिए लास्ट डेट 5 मई 2023 निर्धारित की जाती है। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !