Bhopal Samachar RSK- कक्षा पांच एवं आठ के मूल्यांकन की लास्ट डेट घोषित

Madhya Pradesh school education exam result news

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित विद्यालयों में बोर्ड पैटर्न पर आयोजित की गई कक्षा पांच एवं कक्षा आठ की वार्षिक परीक्षाओं के मूल्यांकन की लास्ट डेट घोषित कर दी गई है। 

मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा वार्षिक परीक्षा मूल्यांकन हेतु आखरी तारीख घोषित

राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल से जारी परिपत्र क्रमांक 3178 दिनांक 26 अप्रैल 2023 में संचालक श्री धनराजू एस ने मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को लिखा है कि, सभी मूल्यांकन केंद्रों में कक्षा पांच एवं आठ की वार्षिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य प्रगति पर है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन एवं परीक्षा पोर्टल पर अंको की प्रविष्टि दिनांक 30 अप्रैल 2023 तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। 

दबाव बनाने की रणनीति, लास्ट डेट बढ़ाई जाएगी!

इधर मूल्यांकन केंद्रों से खबर आ रही है कि, शिक्षकों को परीक्षा पोर्टल में अंको की प्रविष्टि करने में बहुत कठिनाई हो रही है। अंको की प्रविष्टि में गड़बड़ भी हो रही है जिसका सीधा परिणाम पर पड़ रहा है। शिक्षक विश्वास पूर्वक नहीं कह पा रहे हैं कि जिसने अंक उन्होंने उत्तर पुस्तिका में लिखे हैं उतने ही अंक परीक्षा पोर्टल में दर्ज भी हुए हैं, क्योंकि परीक्षा पोर्टल में दर्ज हुए अंक प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में राज्य शिक्षा केंद्र से जारी यह परिपत्र, दबाव बनाने की रणनीति नजर आता है। जिस प्रकार की भाषा का उपयोग किया गया है, अनुमान लगाया जा सकता है कि लास्ट डेट बढ़ाई जाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !