Small Business Ideas- नए-नए ड्राइंग या पेंटिंग बनाओ और बिना बेचे 25 हजार तक कमाओ

Best Low investment high profit business ideas

ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएं अथवा How to earn money online , इन दोनों में से आप कुछ भी सर्च करेंगे, गूगल पर आपके सामने दो करोड़ से ज्यादा वेब पेज प्रदर्शित हो जाएंगे जिसमें विशेषज्ञ बताएंगे कि आप कोई सामान बेचकर पैसा कमा सकते हैं, लिखकर पैसा कमा सकते हैं, वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं और फोटो खींचकर पैसा कमा सकते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप बच्चों की स्कूल वाली ड्राइंग बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं और पेंटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। आपको कुछ भी बेचने की जरूरत नहीं है। जो बनाएंगे वह आपके पास रखा रहेगा और उसके कारण आपको पैसा भी मिलता रहेगा। 

New Business Opportunity

यह वाकई एक अच्छी अपॉर्चुनिटी है। अब तक इसकी तरफ किसी ने ध्यान ही नहीं दिया था। यदि आप लेखक हैं, वीडियो क्रिएटर हैं, डांसर हैं, सिंगर हैं, ट्रेनर हैं, कोच है यहां तक कि फोटोग्राफर है तब भी आप इंटरनेट की मदद से घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं लेकिन यदि आप पेंटर हैं। चित्रकारी करते हैं, तो इंटरनेट पर आपके लिए कोई खास विकल्प नहीं थे। स्कूलों में बच्चे जो पेंटिंग बनाते हैं, अब से पहले तक इसमें सिर्फ पैसा खर्च होता था। पहली बार स्कूली बच्चों द्वारा बनाई जाने वाली चित्रकारी से भी पैसा कमाया जा सकता है। 

Business plan point to point

✔ सबसे पहले ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करनी है जो शौकिया पेंटिंग करते हैं। 
✔ जिन्होंने जीवन में कभी पेंटिंग की थी लेकिन अब अपनी नौकरी धंधे में खप गए हैं। 
✔ अब GranNino नाम की वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट क्रिएट कीजिए। 
✔ यह एक Online Art Platform for Arts and Paintings है। 
✔ यहां पर आपको वर्ल्ड लेवल की Art Community में शामिल होने का मौका मिलेगा। 
✔ यहां पर आप अपनी एक आर्ट गैलरी बना सकते हैं। 
✔ आर्ट गैलरी में अपने जितने भी लोगों की लिस्ट बनाई थी उनकी पेंटिंग की फोटो खींचकर अपलोड करनी है। 
✔ दुनिया भर में जब भी किसी को आपकी कोई पेंटिंग पसंद आएगी वह आपकी गैलरी से खरीद लेगा। 
✔ अपना कमीशन काटकर बाकी का पैसा आप उसे अदा कर सकते हैं जिसने पेंटिंग बनाई है। 
✔ स्कूली बच्चों का पेंटिंग कंपटीशन आयोजित कर सकते हैं। एक बार में सैकड़ों पेंटिंग मिल जाएंगी। 
✔ बच्चों की पेंटिंग अपलोड करने पर मोनेटाइजेशन ऑन हो जाता है। 
✔ दुनियाभर में जितने भी लोग बच्चों की पेंटिंग देखेंगे, उसके साथ उन्हें एक विज्ञापन भी दिखाई देगा और उस विज्ञापन का पैसा आपके खाते में आ जाएगा। 

कितनी मजेदार चीज है। एक छोटा सा बच्चा अपनी पेंटिंग की हॉबी के कारण अपनी स्कूल की फीस कमा सकता है। यूनिफॉर्म के पैसे कमा सकता है। अपना पसंदीदा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीद सकता है। आपका कोई दोस्त जो वर्षों पहले बहुत अच्छा पेंटर था लेकिन अब 2 जून की रोटी के लिए जूझ रहा है। आप उसकी हेल्प कर सकते हैं। यदि आर्ट गैलरी में कभी किसी ने उसकी पेंटिंग खरीद ली तो उसे अच्छे खासे पैसे मिल जाएंगे और यदि नहीं खरीदी तो नुकसान कुछ भी नहीं है क्योंकि उसकी पेंटिंग तो उसके घर पर लगी ही है।

आपको केवल दोनों के बीच में टेक्निकल सपोर्ट का काम करना है। 25 से 50% तक की पार्टनरशिप कर सकते हैं। बस ईमानदार रहना होगा। जब भी आपके अकाउंट में पैसा आएगा आपको उस कलाकार तक पहुंचाना होगा, फिर देखते ही देखते आपके पास दुनिया की सबसे बेहतरीन ड्राइंग और पेंटिंग का कलेक्शन होगा। आपको भले ही एफिल टावर की आउटलाइन बनाना भी ना आता हो लेकिन आप एक वर्ल्ड क्लास आर्ट गैलरी के मालिक होंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !