MP BOARD 10th-2th पेपर आउट मामले में BSE का आधिकारिक बयान पढ़िए - NEWS TODAY

माध्यमिक शिक्षा मण्डल- 
मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा काफी हंगामा हो जाने के बाद अंततः विद्यार्थियों के सामने अपना पक्ष प्रस्तुत कर दिया है। उल्लेख करना अनिवार्य है कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल के पीआरओ द्वारा राजधानी भोपाल के सभी समाचार पत्रों को इस संदर्भ में आधिकारिक सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गई, जिसके कारण कई अखबारों में सूत्रों पर आधारित समाचार प्रकाशित हुए। 

पेपर लीक मामले में माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश का आधिकारिक बयान

माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित परीक्षाएं वर्ष 2023 दिनांक 01 मार्च, 2023 से प्रारंभ हो चुकी है। सोशल मीडिया के माध्यम से मण्डल द्वारा आयोजित परीक्षाओं के प्रश्न-पत्रों के संबंध में भ्रामक समाचार कतिपय समाचार-पत्रों में प्रकाशित हुये है। यहाँ मण्डल द्वारा स्पष्ट किया जाता है, कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें प्रश्न-पत्र मण्डल के वास्तविक प्रश्न-पत्रों से भिन्न है। उक्त के अतिरिक्त कतिपय स्थानों पर प्रश्न-पत्र, परीक्षा केन्द्रों पर छात्र-छात्राओं के प्रवेश एवं उपस्थित हो जाने और प्रश्न-पत्रों के सीलबंद पैकेट खोलें जाने के पश्चात् गोपनीयता भंग कर, सोशल मीडिया पर प्रश्न-पत्रों को वायरल करने का समय इतना अधिक नहीं है, कि उससे किसी को अतिरिक्त लाभ प्राप्त हो सकें। अतः यह कहना उचित नहीं है कि मण्डल की परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक हुए हैं। 

MP बोर्ड परीक्षा गोपनीयता भंग मामले में अब तक 33 व्यक्तियों की गिरफ्तारी

उल्लेखनीय है कि कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रामक जानकारियों एवं गोपनीयता भंग करने के कारण मण्डल द्वारा संबंधितों के विरूद्ध निलंबन एवं कानूनी कार्यवाही दर्ज की जाकर 33 व्यक्तियों की गिरफ्तारी संबंधी कार्यवाही की गई है। परीक्षा जैसे अति संवेदनशील एवं गोपनीय कार्य में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कठोर से कठोर वैधानिक एवं अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी। 

कतिपय असामाजिक तत्व छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। अतः छात्रों से अनुरोध है कि कतिपय असामाजिक तत्वों अथवा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रश्न-पत्र संबंधी किसी भी भ्रामक जानकारी से दूर रहकर परीक्षाओं की तैयारी करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !