MP BOARD 10th-12th पेपर लीक मामले में 4 शिक्षक पुलिस हिरासत में, धरपकड़ तेज

Madhya Pradesh Board of Secondary Education, Bhopal द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा के लगातार पेपर आउट हो रहे हैं। इस मामले में भोपाल पुलिस ने धरपकड़ तेज कर दी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि, रायसेन और खंडवा से दो लोगों को गिरफ्तार करने के बाद शक के दायरे में आए आधा दर्जन से ज्यादा लड़के और 4 शिक्षकों को भी भोपाल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

MP BSE पेपर आउट- मध्य प्रदेश के 10 से अधिक शिक्षक पुलिस की जांच की जद में

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह 4 शिक्षक वही हैं जिनके मोबाइल से पेपर सेंड किए गए हैं। कुल 10 से अधिक शिक्षक पुलिस की जांच की जद में है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस इस खेल के मास्टरमाइंड तक नहीं पहुंच पाई थी परंतु उम्मीद की जा रही है कि जिस तेजी से पुलिस की इन्वेस्टिगेशन चल रही है सोमवार का पेपर शुरू होने से पहले मास्टरमाइंड पुलिस की सलाखों के पीछे होगा। फिलहाल साइबर क्राइम पुलिस उन मोबाइल फोनों का कनेक्शन पता लगा रही है जहां चोरी किए गए पेपर रिसीव किए गए और आगे फॉरवर्ड किए गए। उन बैंक खातों का भी पता लगाया जा रहा है जिनमें पेपर बेचने के बाद पैसे जमा कराए गए। 

मामले का खुलासा होने के बाद भी पेपर आउट किया था

मध्यप्रदेश में शिक्षा माफिया कितना ताकतवर है। जब इस मामले का खुलासा हुआ और 9 शिक्षक (अधिकारी एवं कर्मचारी) सस्पेंड किया जाए तब माना जा रहा था कि, सब कुछ कंट्रोल में आ गया है परंतु इसके दूसरे दिन फिर पेपर आउट हुआ और बिल्कुल वैसे ही सरकुलेट हुआ, जैसे पहले हो रहा था। मानव माफिया पर कोई असर ही नहीं पड़ा। माफिया और उसका पूरा नेटवर्क सुरक्षित है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !