EPFO NEWS- कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, ब्याज का पेमेंट शुरू, पढ़िए आपको कब मिलेगा

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा पीएफ अकाउंट होल्डर के खाते में ब्याज की रकम जमा करना शुरू कर दी गई है। यह जानकारी संसद में भारत सरकार की ओर से दी गई है। 

लोकसभा में एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने सोमवार को बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन से जुड़े लगभग 98% अन्नदाता कंपनियों के सदस्यों के खाते में वित्तीय वर्ष 2021-22 का ब्याज दिनांक 6 मार्च 2023 तक जमा कर दिया गया है। कई संसद सदस्य और कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि लंबे समय से ब्याज जमा नहीं होने का मुद्दा उठा रहे थे। 

सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ईपीएफ पर ब्याज दर 8.1 प्रतिशत तय की थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईपीएफ खातों में ब्याज जमा करना एक सतत प्रक्रिया है और नया साफ्टवेयर लागू होने के बाद निर्धारित तरीके से जमा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीडीएस से जुड़े नए नियमों के कारण ब्याज जमा करने की प्रक्रिया थोड़ी धीमी रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !