Small Business Ideas- सिर्फ एक केलकुलेटर से ₹2500 प्रति घंटा कमाइए, कंपटीशन भी नहीं है

जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट न्यू स्मॉल बिजनेस आइडिया पर आज अपन डिस्कस करने जा रहे हैं। अब से पहले तक यह बिजनेस कोई नहीं कर रहा है जबकि यह स्केलेबल है और लाखों युवाओं की प्रॉब्लम सॉल्व करेगा। आप सिर्फ एक केलकुलेटर की मदद से ₹2500 प्रति घंटा कमा सकते हैं। 

प्रॉब्लम स्टेटमेंट और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

आत्मनिर्भर भारत आंदोलन चल रहा है। शार्क टैंक इंडिया जैसे कार्यक्रमों ने लोगों का कॉन्फिडेंस बढ़ा दिया है। बाजार में इन्वेस्टर्स की संख्या बढ़ गई है। कॉलेज स्टूडेंट्स अब अपना स्टार्टअप आइडिया लेकर किसी बैंक के पास नहीं जाते बल्कि इन्वेस्टर्स के पास जाते हैं और उन्हें इतना धन मिल जाता है कि उसे पूंजी के रूप में इन्वेस्ट करने के बाद बनाया जा सकता है। युवाओं के पास आइडिया की कमी नहीं है कॉस्ट कैलकुलेशन में वह अक्सर गड़बड़ी कर जाते हैं। इसी के कारण प्रत्येक 100 में से 58 स्टार्टअप आइडिया, प्रोजेक्ट फाइल बनने से पहले ही खत्म हो जाते हैं। यही अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। अपन को युवाओं की इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करना है। 

StartUp Cost Calculator एक ऐसा काम है जिसे आप एक प्रोफेशनल के तौर पर शुरू कर सकते हैं। अपने लैपटॉप पर बैठकर दुनियाभर में कॉलेज स्टूडेंट्स के साथ इंटरेक्ट कर सकते हैं। वैसे तो यह काम चार्टर्ड अकाउंटेंट का है परंतु स्टूडेंट के पास सीए को देने के लिए 10-20 हजार रुपए फीस नहीं होती। आप एक न्यूनतम फीस के साथ शुरू कर सकते हैं। ₹2500 काफी होंगे। आपको भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। हम यहां एक लिस्ट उपलब्ध करा देते हैं, आपको केवल सब का औसत प्राइस पता करना है और इसके आधार पर आपका बिजनेस शुरू हो जाएगा।

StartUp Cost Calculator 

Pre - Trading 
Licenses & Permits
Filing articles of incorporation
Legal fees for incorporation
GST number application fee
Total

Administration
Accounting & Bookkeeping
Register Patent
Purchase/Down Payment
Franchise Fees
Total 

Setup Website/App
Register domain name
Logo Design
Web Design
Branding
Web Development
App Development
Total 

Marketing
Marketing Research
Digital Marketing
Social Media Marketing
Search Marketing (SEO/SEM)
Public Relations
Total

Operations
Business Consultant
Financial Consultant
Postage & Shipping
Supplies
Internet Charges
Total 

People
Employee Salaries
Payroll
Total 

Grand total