Small Business Ideas- 30,000 महीना कमाने सिर्फ एक स्मार्टफोन चाहिए, part time और work-from-home

यह एक ऐसा जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट पार्ट टाइम स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसे कोई भी शिक्षित बेरोजगार, कर्मचारी, कॉरपोरेट कंपनी का एम्पलाई एवं दुकानदार कर सकता है। इसमें आप कई तरह के प्रोडक्ट बेचेंगे परंतु ना तो उन्हें खरीदने के लिए आपको पूंजी की जरूरत है और ना ही उन्हे रखने के लिए किसी गोदाम की। सिर्फ एक बढ़िया सा स्मार्टफोन चाहिए। 

बिना इन्वेस्टमेंट के कई कंपनियों के फ्रेंचाइजी बिजनेस

भारत के कई प्रतिष्ठित बैंक और ऐमजॉन जैसी कई मल्टीनेशनल कंपनियां आपको अपना बिजनेस पार्टनर बनाने के लिए तैयार हैं। इनका प्रोडक्ट बेचने के बदले में आपको कमीशन मिलता है। आज अपन एक यूनिक बिजनेस आइडिया के बारे में बात कर रहे हैं। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि आप किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर काम करते हैं। आप अपने लिए एक या एक से अधिक कितनी भी कंपनियां चुन सकते हैं और उनके लिए काम कर सकते हैं। जैसे फ्रेंचाइजी को ग्रॉस प्रॉफिट का एक हिस्सा मिलता है बिल्कुल वैसे ही आपको भी प्रॉफिट में शेयर मिलेगा। 

स्मार्टफोन को अपनी दुकान कैसे बनाएं, यहां पढ़िए

आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे मोबाइल एप्लीकेशन में कई प्रकार की कैटेगरी में ग्रुप अथवा चैनल बनाने हैं। लोगों की उम्र, उनके प्रोफेशन, उनकी जेंडर, उनकी रूचि इत्यादि के आधार पर आप हजारों लोगों का क्लासिफिकेशन कर सकते हैं। इस प्रकार आपके पास बड़ी संख्या में ग्राहक मौजूद होंगे। अब आपको कुछ कंपनियों का चुनाव करना है जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं। इन कंपनियों के बिजनेस पार्टनर, एफिलिएट या रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करना है। 

एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पैसे कमाने का सबसे आसान और अच्छा तरीका

अपन ने पहले ही व्हाट्सएप और टेलीग्राम में कैटेगरी वाइज ग्रुप बना लिए थे। अब कंपनियों के प्रोडक्ट के अपडेट category-wise शेयर करना है। आप लोगों को बताएं कि यदि इन कंपनियों से किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट की खरीदारी करना चाहते हैं तो आपसे संपर्क कर सकते हैं। जब कोई आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से खरीदारी करेगा तो उसको तो डिस्काउंट मिलेगा ही और आपको कमीशन मिलेगा। जैसे एक ऑनलाइन बैंक अकाउंट खोलने के लिए 300 रुपए मिल जाते हैं। एक डिमैट अकाउंट खोलने के लिए 900 रुपए, ऐमजॉन से एक किताब की बिक्री पर ₹100 और इससे अधिक का कमीशन मिल जाता है। 

लोग आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से खरीदारी करेंगे क्योंकि अपनी मार्केटिंग के दौरान आपने विश्वास दिलाएंगे कि आप यह सेवा इसलिए संचालित करते हैं ताकि लोगों को इंटरनेट पर किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से बचाया जा सके। अब आपको समझ में आ गया होगा कि यह एक इनोवेटिव बिजनेस आइडिया है। सारा खेल रिसर्च, टाइमिंग और मार्केटिंग का है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !