Small Bussiness idea- 50 हजार महीना कमाने नौकरी क्यों करना, यह मशीन खरीद लीजिए

बहुत सारे स्टूडेंट्स, जब उन्हें उनकी डिग्री और नॉलेज के अकॉर्डिंग जॉब नहीं मिलता तो किसी कंपनी में सेल्समैन की नौकरी करने लगते हैं। फैमिली का प्रेशर बहुत होता है। एक मिनिमम सैलरी का टारगेट बन जाता है। हम आपको बताते हैं कि ₹50,000 महीना कमाने के लिए कोई नौकरी करने की जरूरत नहीं है। मात्र ₹25000 की मशीन से आप अपना छोटा सा बिजनेस शुरू कर सकते हैं। 

New Startup ideas- रेडियम कटिंग मशीन और आपकी क्रिएटिविटी

Radium cutting machine के बारे में तो आप जानते ही होंगे। ऑनलाइन सर्च करेंगे, 20 से 25 हजार रुपए की बीच में मिल जाएगी। किसी भी कंप्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट करके आसानी से चला सकते हैं। इसके माध्यम से रेडियम सीट को किसी भी डिजाइन में काटा जा सकता है। कुछ भी लिखा जा सकता है। रेडियम शीट अंधेरे में एक विशेष प्रकार की रोशनी देती है। इसलिए इसकी अपनी एक डिमांड होती है। 

पैसा कमाने के लिए क्या क्रिएटिव कर सकते हैं

ज्यादातर लोग रेडियम कटिंग मशीन से टू व्हीलर अथवा फोर व्हीलर वाहनों पर नंबर, नाम या डिजाइन बनाते हैं। कुछ लोग घरों की नेमप्लेट भी बनाते हैं, लेकिन इस मशीन से बहुत सारे काम किए जा सकते हैं। 

इंटीरियर डेकोरेशन पर लोग लाखों रुपए खर्च करते हैं। आपने देखा होगा कुछ घरों में बेडरूम की छत पर चांद सितारे होते हैं जो रात के अंधेरे में चमकने लगते हैं। वह इसी मशीन से काटे जाते हैं। आप कस्टमाइज कर सकते हैं। छत पर बच्चे का नाम या फोटो भी दिखा सकते हैं। 

इंटीरियर डेकोरेशन में आजकल इनडोर प्लांट लगाने लगे हैं। उनके गमलों पर डिजाइन बना सकते हैं। रात के अंधेरे में जब चमकेंगे तो आपको पड़ोसी का आर्डर भी मिल जाएगा। 

शादी पार्टी और तमाम तरह के इवेंट्स में कई प्रकार के स्टीकर की जरूरत होती है। लोगों के पास समय नहीं होता। यदि आप जाकर उनसे कांटेक्ट करेंगे तो आपको आर्डर आसानी से मिल जाएगा। 

कुल मिलाकर यदि सेल्समैन का जॉब करना है तो अपने प्रोडक्ट के लिए कीजिए। अपना टारगेट खुद सेट कीजिए। लोगों से मुलाकात कीजिए और आर्डर कलेक्ट कीजिए। आपका अपना बिजनेस इस्टैबलिश्ड हो जाएगा। 1-2 साल बाद आपका नाम एक ब्रांड बन सकता है। फिर आप अपनी सेल्स टीम हायर कर सकते हैं। हमेशा याद रखिए, Winners don't do different things, They do things differently"