MPPEB NEWS- दिसंबर तक कोई परीक्षा नहीं कराएंगे, केंद्र संचालकों का अल्टीमेटम

भोपाल
। किराए की तकनीक और संपत्ति पर निर्भर Professional Examination Board, Bhopal द्वारा सन 2022 में दिसंबर तक शेड्यूल की गई 9 परीक्षाओं पर संकट आ गया है। एमपीपीईबी के चेयरमैन ने परीक्षा केंद्रों का पेमेंट रिलीज नहीं किया। केंद्र संचालकों ने अल्टीमेटम दे दिया है। जब तक पैसा नहीं मिलेगा अगली परीक्षा नहीं कराएंगे। 

कई बार तो ऐसा लगता है जैसे व्यापम का मैनेजमेंट कमीशन के लालच में उम्मीदवारों के भविष्य के साथ गंभीर खिलवाड़ करता है। परीक्षाओं में देरी, रिजल्ट में देरी, पेमेंट में देरी हर प्रकार की देरी के पीछे गड़बड़ नजर आती है, क्योंकि उम्मीदवारों द्वारा समय पर पूरी फीस जमा की जाती है और उम्मीदवारों की फीस बोर्ड के निर्धारित खर्चों से ज्यादा होती है। बजट का संकट हो ही नहीं सकता। 

सन 2022 में 31 दिसंबर तक कुल 9 परीक्षाएं होनी है जिनमें स्टेनो- टाइपिस्ट और सब इंस्पेक्टर जेल जैसी महत्वपूर्ण परीक्षाएं भी है। MPPEB ने परीक्षा कराने के लिए जिस एजेंसी के साथ अनुबंध किया है उस एजेंसी ने मध्य प्रदेश के 120 परीक्षा केंद्रों को उनके बिल का मात्र 25% ही भुगतान किया है। बोर्ड की जिम्मेदारी है कि वह ऐसी एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करें परंतु चेयरमैन चुप है। नतीजा केंद्र संचालकों ने परीक्षा कराने से मना कर दिया।