CBSE BOARD EXAM के लिए रजिस्ट्रेशन, MANIT BHOPAL पीएचडी एडमिशन और राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार

नई दिल्ली।
CBSE- सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पंजीयन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2022 है। गौरतलब है कि इस बार इस बार परीक्षार्थी अपनी जानकारी अच्छी तरह देख कर भरें क्योंकि इस बार पोर्टल पर दर्ज जानकारी को सुधार के लिए नहीं खोला जायेगा। 

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022- जिला चयन समिति के पास लास्ट चांस

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2022 के अंतर्गत पात्र शिक्षकों की सिफारिश के लिए जिला चयन समिति के पास सिर्फ 3 दिन और बाकी है। शिक्षकों से इसके लिए 21 जुलाई तक ऑनलाइन नामांकन आमंत्रित किए गए हैं। तय प्रावधान के अनुसार स्थानीय निकाय, अनुदान प्राप्त स्कूल, सरकारी प्राइमरी, मिडिल, हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों के अलावा निजी ICSE एवं CBSE से जुड़े स्कूल के टीचर ने भी इस पुरस्कार के लिए नामांकन किया है। 

MANIT BHOPAL NEWS- पीएचडी एडमिशन डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) में पीएचडी के लिए चयनित हुए अभ्यर्थियों को 25 जुलाई 2022 तक इंस्टिट्यूट में फीस जमा करनी होगी। इसके लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म 20 से 29 जुलाई तक भरना होगा। अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों और उनकी फोटो कॉपी और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 1 से 3 अगस्त 2022 तक MANIT BHOPAL में रिपोर्ट करनी होगी। इसके लिए 9 तरीके के डाक्यूमेंट्स की लिस्ट जारी की गई है। यहां कोर्स वर्क की क्लास 16 अगस्त 2022 से शुरू होंगी।