JABALPUR NEWS- ITBP के फिजिकल एग्जाम में बालाघाट के युवक की मौत

जबलपुर।
मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में ITBP के फिजिकल एग्जाम के दौरान आज सुबह 8 बजे बालाघाट निवासी 21 वर्षीय युवक की दौड़ के दौरान तबियत खराब हुई और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। युवक का बीपी हाई हो गया था। आशंका जताई जा रही है कि हार्टफेल होने से उसकी मौत हुई होगी। इससे पहले जबलपुर के छठी बटालियन में आयोजित आरक्षक शारीरिक परीक्षा में भी बालाघाट व सिवनी निवासी दो युवकों की इसी तरह हार्ट-अटैक के बाद मौत हो गई थी। बरेला का एक युवक भाग्यशाली था कि उसकी तबियत खराब हुई, लेकिन वह बच गया।

गौर चौकी प्रभारी टेकचंद शर्मा ने बताया कि ITBP में SSC द्वारा जीडी भर्ती के लिए पिछले दिनों लिखित एग्जाम हुआ था। उसमें सफल कैंडिडेट का सोमवार से फिजिकल टेस्ट हो रहा है। आइटीबीपी में फिजिकल टेस्ट टफ है। यहां कैंडिडेट को 5 किमी की दौड़ के साथ अन्य गतिविधियों में क्वालिफाइ करना होता है। आइटीबीपी सेंटर में ये शारीरिक परीक्षा सुबह से कराई जा रही है। आज सुबह 8 बजे 5 किमी की दौड़ के दौरान बालाघाट के आमगांव नवेगांव निवासी दिनेश (21) पुत्र गोरेलाल की तबियत खराब हो गई। दौड़ के दौरान वह तेजी से हांफने लगा। उसे सांस लेने में परेशानी हुई। कैंडिडेट के दौरान आइटीबीपी द्वारा एम्बुलेंस भी लगाया गया है। उसमें तैनात डॉक्टरों ने चैकअप कर उसे प्राथमिक उपचार कर विक्टोरिया रेफर कर दिया।

दिनेश को विक्टोरिया में भर्ती कराया गया। जहां सुबह 11 बजे के लगभग उसने दम तोड़ दिया। वह खून की उलटियां करने लगा था। आइटीबीपी की शारीरिक परीक्षा में यह पहली कैजुअल्टी बताई जा रही है। युवक के घरवालों को इसकी खबर दे दी गई है, वो जबलपुर के लिए निकल दिए हैं। शाम तक पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.