INDORE NEWS- विधायक जीतू पटवारी ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस मीडिया विभाग का अध्यक्ष पद छोड़ा

इंदौर।
मध्यप्रदेश में कांग्रेस का सबसे लोकप्रिय युवा चेहरा, पूर्व मंत्री एवं राऊ विधानसभा सीट से विधायक जीतू पटवारी ने कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। नोट करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपना इस्तीफा सोशल मीडिया के जरिए कमलनाथ तक पहुंचाया। 

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का इस्तीफा

जीतू पटवारी ने ट्विटर पर लिखा कि, आदरणीय कमलनाथ जी, उदयपुर चिंतन शिविर में "एक व्यक्ति एक पद" का निर्णय हुआ है। कांग्रेस पार्टी में मैं कार्यकारी अध्यक्ष हूं, साथ ही मीडिया विभाग का अध्यक्ष भी। मेरा विनम्र निवेदन है कि मीडिया विभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी अन्य साथी को दी जाए। आपने पूर्ण विश्वास के साथ मार्गदर्शन दिया, इसी कारण मैं जवाबदेही से कार्य पूर्ण कर पाया। आपका ह्रदय से आभार...

इस्तीफे से उठा सवाल, कांग्रेस पार्टी के भीतर बवाल

जीतू पटवारी के इस्तीफे से एक सवाल उठाए कि क्या कांग्रेस पार्टी के भीतर बवाल मचा हुआ है। उदयपुर चिंतन शिविर के पहले से लेकर अब तक कमलनाथ की स्थिति कुछ ठीक नहीं लग रही। जीतू पटवारी, कमलनाथ की टीम का एक ऐसा नाम हुआ करता था जो जनता में लोकप्रिय था और जिसके दिग्विजय सिंह एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अच्छे संबंध थे। आज कमलनाथ और जीतू पटवारी के बीच अच्छे संबंध नजर नहीं आ रहे हैं। 

संबंध अच्छे होते तो दोनों बंद कमरे में बातचीत करते हैं और किसी नए व्यक्ति की नियुक्ति के साथ उदयपुर चिंतन शिविर के निर्णय की जानकारी देते। कमलनाथ और जीतू पटवारी दोनों मिलकर मीडिया विभाग के नए अध्यक्ष को पदभार ग्रहण करवाते। रिश्तो में दरार के लिए गलती जीतू पटवारी की हो या कमलनाथ की लेकिन दरार साफ दिखाई दे रही है।