MP ROJGAR SAMACHAR- इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन खोलिए, कनेक्शन मिलेगा

भोपाल।
मध्यप्रदेश में रोजगार का एक नया रास्ता साफ हो गया है। बिजली कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन के लिए बिजली कनेक्शन देने की घोषणा कर दी है। अब कोई भी व्यक्ति इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू कर सकता है। चार्जिंग स्टेशन शहर में वाहन पार्किंग वाले इलाकों में और हाईवे पर होटल एवं ढाबा इत्यादि में सबसे ज्यादा मुनाफा देते हैं।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपने कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के समस्त 16 जिलों में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए अलग से नया बिजली कनेक्शन देने की घोषणा की है। इसके लिए अलग से आवेदन करना होगा। मध्यप्रदेश में अब तक यही एक सबसे बड़ी समस्या थी। 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा विद्युत वाहनों के चार्जिंग के लिए बिजली की अलग से दरें निर्धारित की गई हैं। राज्य शासन की समस्त औपचारिकताएँ पूरी करने के बाद स्थापित किए जाने वाले विद्युत वाहन चार्जिंग स्टेशनों को अलग से विद्युत कनेक्शन लेना अब अनिवार्य कर दिया गया है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.