BHOPAL NEWS- भेल से रेलवे स्टेशन के लिए फ्लाईओवर मंजूर

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के BHEL रेजिडेंशियल एरिया से लेकर रायसेन रोड पर कल्पना नगर, इंद्रपुरी, आनंद नगर, पटेल नगर और बायपास रोड तक के नागरिकों को रेलवे स्टेशन जाने के लिए अब अशोका गार्डन के ट्रैफिक से कड़ी मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। एक ग्रेड सेपरेटर फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। यह जानकारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी। 

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि प्रभात चौराहे पर बनने वाले ग्रेड सेपरेटर के निर्माण से ट्रैफिक का दबाव कम होगा। प्रभात चौराहे पर ग्रेड सेपरेटर का निर्माण महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। प्रभात चौराहे और रायसेन रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम करने के उद्देश्य से रायसेन रोड और स्टेशन के मध्य जो सड़क है, उस पर लगभग 35 करोड़ की लागत से  750 मीटर लंबे और 15 मीटर चौड़े ग्रेड सेपरेटर का निर्माण कराया जा रहा है। 

ग्रेड सेपरेटर के निर्माण से 8 लाख नागरिकों को मिलेगा लाभ

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि किसी भी शहर में स्टेशन तक पहुँचने का जो भी मार्ग हो, उसमें यातायात की सुगमता होनी चाहिए। यह एक आदर्श शहर के विकास की अवधारणा को सुनिश्चित करता है। प्रभात चौराहे के ग्रेड सेपरेटर के निर्माण से नये और पुराने भोपाल सहित बीएचईएल के लगभग 6 से 8 लाख नागरिकों को स्टेशन पहुँचने की दूरी तय करने में आधा समय लगेगा और ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी।

मंत्री सारंग ने बताया कि आगामी पंद्रह दिनों में ग्रेड सेपरेटर के निर्माण के लिये टेंडर हो जाएगा और एक से डेढ़ माह में निर्माण कार्य प्रारंभ हो होकर लगभग डेढ़ वर्ष में इसका निर्माण पूर्ण हो जायेगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।