मध्य प्रदेश के 10 जिलों को बादलों ने घेर लिया, बारिश होगी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्य प्रदेश के 10 जिलों को बादलों ने घेर लिया है। आसमान में बादलों का डेरा बना हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का अनुमान है कि दिनांक 7 मार्च 2022 तक इन जिलों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है और चिंता की बात यह है कि कुछ इलाकों में वज्रपात की भी संभावना है। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में बेमौसम बरसात की संभावना

मौसम केंद्र भोपाल द्वारा जारी मध्य प्रदेश का दैनिक मौसम विवरण एवं पूर्वानुमान के अनुसार छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, नरसिंहपुर, डिंडोरी, अनूपपुर, बैतूल, खंडवा एवं रायसेन जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें गिरने अथवा बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला एवं नरसिंहपुर कुल 5 जिलों में कुछ स्थानों पर वज्रपात होने की चिंता जताई गई है। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बवाल मचा हुआ है। दिनांक 4 मार्च की शाम 5:30 बजे समुद्र में एक चक्रवात भारत की सीमा की तरफ बढ़ रहा है जिसका असर 5 मार्च को तमिलनाडु में दिखाई देना शुरू हो जाएगा। इसी चक्रवात से उठे हुए बादल मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ जिलों में वर्षा का कारण बनेंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.